News Nation Logo
Banner

शिवलिंग पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाला गिरफ्तार, AIMIM प्रवक्ता है आरोपी दानिश कुरैशी

ज्ञानवापी की मस्जिद की तनाव अब पूरे देश में फैल चुका है. मुज्जफरनगर से गिरफ्तारी के बाद अब गुजरात के अहमदाबाद से भी AIMIM प्रवक्ता है आरोपी दानिश कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि दानिश कुरैशी ने भी शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 18 May 2022, 07:54:23 PM
danish

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

ज्ञानवापी की मस्जिद की तनाव अब पूरे देश में फैल चुका है. मुज्जफरनगर से गिरफ्तारी के बाद अब गुजरात के अहमदाबाद से भी  AIMIM प्रवक्ता है आरोपी दानिश कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि दानिश कुरैशी ने भी शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने सोशल मीडिया पर शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर कुरैशी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. जो कुछ ही देर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई. जिसके तत्काल बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए और दानिश को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया. अब दानिश कुरैशी के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें : अब इस स्कीम के तहत मिलेगा 2 लाख रुपए का फायदा, जानें सभी डिटेल्स

जानकारी के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद की शिकायत के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच हरकत में आई और दानिश कुरैशी को गिरफ्तार किया. कुरैशी पर आईटी एक्ट और आईपीसी की धारा 153A और 295A के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. दानिश को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार किया. आपको बता दें कि AIMIM नेता दानिश कुरैशी ने ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर अश्लील और अभद्र टिप्पणी की थी. इसके बाद अहमदाबाद के वासणा इलाके के रहने वाले जयदीप सिंह वाघेला ने दानिश के खिलाफ वासणा थाने में शिकायत दर्ज कराई. जयदीप सिंह वाघेला ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की माँग की थी. पुलिस ने आज दानिश को गिरफ्तार कर लिया है.

 जयदीप सिंह वाघेला ने बताया कि जब कुरैशी की टिप्पणी उनके संज्ञान में आई, तो किसी भी हिंदू की तरह उनकी भी धार्मिक भावनाएँ आहत हुईं. इसलिए सभी हिंदुओं की तरफ से उन्होंने कुरैशी के खिलाफ वासणा थाने में अर्जी दी. वाघेला ने आगे कहा कि दानिश की गिरफ्तारी भर से बात खत्म नहीं हो जाती है, बल्कि कड़ी से कड़ी सजा भी मिलनी चाहिए.

First Published : 18 May 2022, 07:54:23 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.