logo-image

दो ड्राइवर ने लगा दिया Apple को 27 करोड़ का चूना! यूं फिल्मी अंदाज में उड़ाए 3700 iPhone

₹27 करोड़ के iPhone के साथ चेन्नई से एक ट्रक दिल्ली के लिए रवाना होती है, मगर कभी दिल्ली पहुंचती नहीं. पढ़िए कैसे दो ड्राइवरों ने मिलकर लगा दिया Apple को 27 करोड़ा का चुना!

Updated on: 17 Jul 2023, 10:37 AM

नई दिल्ली:

₹27 करोड़ के iPhone की दिलचस्प चोरी! खबर पलवल से है, जहां दो ड्राइवरों ने मिलकर मशहूर एप्पल कंपनी को ही चुना लगा दिया. दरअसल बीती 11 जुलाई को चेन्नई से एक ट्रक दो ड्राइवरों के साथ लोड हो कर चलती है, इस ट्रक में करीब 3700 आईफोन मौजूद थे, जिन्हें तय वक्त में गुरुग्राम से मानेसर पहुंचना था. रूट समते अन्य जानकारी, दोनों ड्राइवरों से साझा कर दी गई थी, मगर बावजूद इसके गाड़ी बीच रास्ते कहीं लापता हो गई. अब तय तारीख से ऊपर चार दिन बीत चुके थे, न तो ट्रक का कुछ पता था, न ही ड्राइवरों की कोई खबर...

यहां घटना से परेशान किसी अनहोनी की आशंका लिए, गुरुग्राम के मानेसर में सचिन एनआरवी लॉजिस्टिक लि. कंपनी में कार्यरत राकेश होडल पुलिस थाना पहुंचते हैं. जहां वो पूरी वारदात को तफ्सील से बयान करते हैं. राकेश पुलिस को बताते हैं कि बीती 11 जुलाई को चेन्नई से 3700 आईफोन, जिसकी कीमत करीब 27 करोड़ रुपये है, जो एक ट्रक में लोड है, वहां से रवाना होने के बावजूद अबतक यहां नहीं पहुंचा है. इस ट्रक को दो ड्राइवर लेकर आ रहे थे, जिनकी पहचान जफरुद्दीन और साहबदीन के तौर पर हुई है. 

न ड्राइवर...न iPhone

जब इसकी तफ्तीश की गई, तो मालूम चला कि कंपनी की ट्रक कर्मन बॉर्डर के पास खड़ी है, मगर इसके साथ न तो दोनों ड्राइवर है, न ही 27 करोड़ रुपये की कीमत के 3700 आईफोन. स्पष्ट था कि दोनों ट्रक को खड़ा कर, फोन चुरा कर फरार हो गए हैं. ऐसे में पुलिस ने मामले में जोरो-शोरों से जांच शुरू कर दी. जल्द ही जानकारी मिली कि दोनों ट्रक ड्राइवरों ने 27 करोड़ रुपये के 3700 आईफोन्स का अपने तौर पर सौदा करना शुरू कर दिया है, इस लीड के आधार पर पुलिस ने मुखबिर को काम पर लगया, जहां से जल्द ही उनकी मौजूदा जगह का पता चल गया. इसके बाद फौरन पुलिस एक्शन मोड में आई और दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. 

फिलहाल मामले में पुलिस ने धिकांश फोन बरामद कर लिए हैं. साथ ही दोनों ड्राइवरों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.