News Nation Logo
Banner

अमृतसर: BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 10 किलो हेरोइन बरामद

ड्रोन से एक बैग बरामद किया गया है। इसमें दस किलो 74 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह ड्रग्स सीमा पार पहुंचाने की कोशिश हो रही थी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 09 May 2022, 10:19:34 AM
drone

pakistan drone (Photo Credit: news nation)

highlights

  • बीएसएफ ने कार्रवाई करते हुए ड्रोन मार गिराया है
  • ड्रग्स सीमा पार पहुंचाने की कोशिश हो रही थी

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. रविवार रात को अमृतसर सेक्टर में बीएसएफ (BSF) ने एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) को मार गिराया है. इस ड्रोन से एक बैग बरामद किया गया है. इसमें दस किलो 74 ग्राम हेरोइन (heroin) बरामद की गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह ड्रग्स सीमा पार पहुंचाने की कोशिश हो रही थी, मगर बीएसएफ ने कार्रवाई करते हुए इसे मार गिराया है.  ड्रोन 9 पैकेट ले जा रहा था. इससे पहले भी कई बार बीएसएफ को सीमा पर पाक के ड्रोन विमान दिखाई दे चुके हैं. सात मई को भी इस तरह एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने की कोशिश की गई थी. मगर बीएसएफ के मुस्तैद जवानों ने उस पर आठ राउंड गोलियां बरसाईं. आखिर में पाकिस्तानी ड्रोन को वापस लौटना पड़ा. 

दरअसल पाक अपनी नापाक हरकतों से बिल्कुल भी बाज नहीं आ रहा है. मादक पदार्थों की तस्करी और हथियारों की खेप भारत में पहुंचाने के लिए उसने ड्रोन का रास्ता चुना है. बीते कुछ माह में बीएसएफ ने सीमा पर कई ड्रोन को मार गिराया, तो कई को फायरिंग कर पाकिस्तान वापस खदेड़ा है.

पाक सीमा से पंजाब के दर्जनों गांव लगते हैं. इनमें हवेलियां, महावा, राजाताल, धनोए कलां,पुल कंजरी आदि में तस्कर लगातार सक्रिय रहते हैं. पाकिस्तानी तस्कर खेतों में हथियार और हेरोइन गिराकर अपने संपर्कों के जरिए सीमा पार करा देते हैं. लगातार बढ़ती ड्रोन की घटनाओं ने बीएसएफ को चिंता में डाल दिया है. यही कारण है कि सीमांत गांवों में गश्त बढ़ा   दी गई है. पेट्रोलिंग पार्टियां हर घंटे में चक्कर लगा रही हैं और गांव में दिखाई देने वाले संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ होती है और गांव के सरपंच द्वारा इनकी पहचान भी करवाई जाती है.

First Published : 09 May 2022, 09:51:00 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.