News Nation Logo
Banner

अमेरिका में मां-बाप से गुस्सा होकर भागी 14 साल की लड़की के साथ 1000 लोगों ने किया रेप

पूरी दुनिया से लड़कियों के साथ बलात्कार की कई दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने आती रहती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Apr 2019, 11:27:26 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया से लड़कियों के साथ बलात्कार की कई दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने आती रहती हैं. इनमें से कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिससे इंसानियत भी शर्मसार हो जाती है. ऐसा ही एक मामला दो साल पहले संयुक्त राज्य अमेरिका में सामने आया था, जहां पेंसिलवेनिया के फिलाडेल्फिया में एक नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर उसके साथ एक हजार से अधिक लोगों ने रेप किया था. यह मामला सुर्खियों में आने के बाद लोग दंग रह गए.

यह भी पढ़ें ः पुणे: आईटी पेशेवर ने की ‘आत्महत्या’, सुसाइड नोट में लिखे 2 सहकर्मियों के नाम

पीड़िता उस वक्त महज 14 साल की थी. उसने अपनी जिंदगी के 2 साल नरक में गुजारे. जब वो किसी तरह से छूट कर उन दरिंदों के जाल से निकली तो तब जाकर हैवानियतभरी पीड़िता की दास्तान सामने आई. उसे मुक्त कराने में पुलिस और उसके परिवार ने मदद की. पुलिस ने मामला दर्ज किया और ये मामला फिलाडेल्फिया की एक अदालत में जा पहुंचा.

यह भी पढ़ें ः Jet Airways Crisis: जेट एयरवेज के 11 विमान ही उड़ान भरेंगे, PMO ने बुलाई आपात बैठक

एक अमेरिकी एजेंसी के मुताबिक, उस वक्त 14 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपने माता-पिता से किसी बात लेकर विवाद हुआ था. लड़की को इतना गुस्सा आया कि वो अपना घर छोड़कर भाग निकली. इस दौरान वह मानव तस्करी के एक रैकेट के चंगुल में फंस गई. उसे तस्करों ने एक होटल में बंधक बना लिया और फिर शुरू हुआ उस लड़की के यौन शोषण का खत्म न होने वाला सिलसिला. उस होटल में घंटे के हिसाब से ग्राहक आते थे और नाबालिग लड़की के साथ जबरन संबंध बनाकर चले जाते.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : हरियाणा में BJP और AAP को मिला साथ, कांग्रेस का हाथ खाली

हैरानी की बात ये थी कि इस धंधे से जुड़े लोग सोशल मीडिया और विज्ञापन के जरिए ग्राहकों से संपर्क करते थे. होटल का मालिक भी इस रैकेट से जुड़ा हुआ था. जब वो लड़की इन दरिंदों के चंगुल से आजाद होकर पुलिस तक पहुंची तो उसकी कहानी सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए. लड़की ने अपने बयान में दावा किया कि दो साल के दौरान करीब 1000 से ज्यादा लोगों ने उसके साथ शारीरिक संबध बनाए.

यह भी पढ़ें ः दिल्ली: स्कूल बस ड्राइवर ने 6 साल की बच्ची के साथ की ऐसी हरकत, बेटी को लेकर मां पहुंची सीधे थाने

पीड़िता के वकील नदीम बेज़ार ने कोर्ट में जानकारी देते हुए बताया कि होटल मालिक और वहां का स्टाफ मानव तस्करों को किराए पर कमरा देकर लड़की का शोषण करता था. ग्राहकों को कमरे किराए पर देने का झूठ बोलकर उनके कमरे में नाबालिग लड़कियों को शारीरिक संबंध बनाने के लिए भेजा जाता था. बताया जाता है कि कई लड़कियां इस रैकेट का शिकार बन चुकी हैं.

यह भी पढ़ें ः निकोबार द्वीप समूह में लगे भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

सहायक जिला अटॉर्नी एरीन ओब्रायन ने कोर्ट में खुलासा करते हुए बताया था कि इस मामले में चिन्हित होटल रूजवेल्ट इन कई बार देह व्यापार के धंधे में शामिल रहा है. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें इस होटल की भूमिका रही है. पुलिस ने छानबीन शुरू की तो सच सामने आ गया. फिर होटल का मालिक भी जांच में पुलिस का सहयोगी बन गया था. उसने कोर्ट को बताया था कि दो साल तक लड़की से देह व्यापार कराया गया था.

यह भी पढ़ें ः झारखंड : नक्सलियों ने 2 निर्माणाधीन मकान और गेस्ट हाउस को उड़ाया, इसके फिराक में थे नक्सली

पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया था. लड़की को कानूनी कार्रवाई के बाद उसके माता-पिता के साथ भेज दिया गया था. लेकिन इस घटना ने एक बार फिर खुलासा कर दिया था कि लड़कियां अमेरिका में भी सुरक्षित नहीं हैं. वहां भी उन पर गंभीर अत्याचार होते हैं.

First Published : 13 Apr 2019, 07:56:44 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो