logo-image

दहल उठा अमेरिका! अंधाधुंध फायरिंग में 3 की मौत, मौका-ए-वारदात पर कातिल ने की खुदकुशी

अमेरिका में खौफनाक वारदात पेश आई, पहले युवक ने तीन अश्वेत लोगों की हत्या की, बाद में भी खुद भी खुदकुशी कर ली, चलिए वजह जानें...

Updated on: 27 Aug 2023, 07:13 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका में खुलेआम बंट रही मौत! फ्लोरिडा से हाल ही में आई एक दर्दनाक खबर ने पूरी दुनिया को दहला दिया है. दरअसल खुद को सुपर पावर बताने वाले देश अमेरिका में खुलेआम मौत बांटी जा रही है. ताजा मामला जैक्सनविले कहा है, जहां एडवर्ड वॉटर्स यूनिवर्सिटी के पास एक श्वेत युवक ने तीन अश्वेत लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. जानबूझकर किए गए इस हत्याकांड के बाद कातिल ने खुद को भी गोली मार आत्महत्या कर ली...

दरअसल शनिवार शाम का वक्त था, जैक्सनविले के एक जनरल स्टोर के बाहर एक श्वेत युवक अपने लोडेड गन के साथ पहुंचता है. अपने मंसूबों को अंजाम देने से पहले, वो एक आखिरी बार अपने पिता को मैसेज भेजता है. वो पिता को उसका कंप्यूटर देखने को कहता है. वहां जबतक पिता उसके कंप्यूटर को देख, उसमें मौजूद आपत्तिजनक कंटेट के बारे में पुलिस को इत्तला दे पाते, इससे पहले यहां वो श्वेत युवक एक के बाद एक तीन लोगों पर गोली चला देता है. इससे पहले की कातिल पकड़ा जाता, वो खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर लेता है. 

नफरत का अंजाम...

इस मामले में शेरिफ टी.के. वॉटर्स ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, गोलीबारी की ये वारदार पूरी तरह से नस्लीय हिंसा से प्रेरित है. हत्यारा अश्वेत लोगों से नफरत करता था. मिली जानकारी के मुताबिक कातिल की पहचान 20 साल के युवक के तौर पर हुई है, जिसने एक ग्लोक हैंडगन और एक एआर-15 सेमी-ऑटोमैटिक राइफल से इस वारदात को अंजाम दिया.

हालांकि वो किसी बड़े समूह का हिस्सा था, इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है, मगर उसके पास से कुछ लिखी हुई चीजें बरामद हुई हैं. साथ ही पुलिस को उसकी एक बंदूक पर स्वास्तिक का निसान बना मिला है. बताया जा रहा है कि जिस इलाके में ये खौफनाक वारदात हुई, वो मुख्य तौर पर अश्वेत लोगों का इलाका है, जहां अब खौफ पसरा हुआ है.