logo-image

प्रेमी से बात न होने पर छात्रा ने लगाई फांसी, मृतक के परिजनों लगाए ये आरोप  

श्याम नगर निवासी राजू सैनी की 21 वर्षीय पुत्री वर्षा डीएस कालेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी.

Updated on: 09 Apr 2022, 08:29 AM

highlights

  • 21 वर्षीय पुत्री वर्षा डीएस कालेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी
  • वर्षा काफी परेशान थी और डिप्रेशन की शिकार हो गई थी

नई दिल्ली:

अलीगढ़ में प्रेमी की बात न करने से तंग आकर युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह कई घंटे से अपने कमरे बंद थी और बाहर नहीं आ रही थी. परिजनों को जब संदेह हुआ तो उन्होंने कमरे में देखा तो युवती फंदे से झूल रही थी. युवती को फंदे से झूलता देखकर घर में हाहाकार मच गया. परिजन उसे अस्पताल लेकर भागे. मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिय. घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची सिविल लाइंस पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया. उसे पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया. इसके साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

दो वर्ष से प्रेम प्रसंग में थी 

श्याम नगर निवासी राजू सैनी की 21 वर्षीय पुत्री वर्षा डीएस कालेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी. बीए की पढ़ाई के साथ ही वर्षा एनसीसी कैडेट भी थी. वह विभिन्न सामाजिक कार्यों व कॉलेज की गतिविधियों भी शामिल थी. परिवारजनों ने पुलिस को बताया कि उसका रेलवे कॉलोनी निवासी एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. मगर बीते कुछ माह से युवक उससे बात नहीं कर रहा था. इससे वह काफी परेशान थी और डिप्रेशन की शिकार हो गई थी. शुक्रवार को युवती ने युवक को कई बार कॉल किया. मगर उसने फोन रिसीव नहीं किया. इसके बाद युवती ने परेशान होकर अपने कमरे में फांसी लगा ली.

सोशल मीडिया और अन्य जगहों से ब्लाक कर दिया

पुलिस के अनुसार परिजनों का आरोप है कि रेलवे कालोनी निवासी एक युवक से वर्षा बीते दो सालों से प्रेम प्रसंग में थी. पहले युवक प्राइवेट काम करता था, लेकिन इसी बीच मृतक आश्रित कोटे में उसकी रेलवे में सरकारी नौकरी लग गई. इसके बाद उसने वर्षा से बात करना बंद कर दी. उसे सोशल मीडिया और अन्य जगहों से ब्लाक कर दिया था. इसी कारण वर्षा परेशान रहती थी और डिप्रेशन का शिकार हो गई थी.

रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा

घटना के बाद पुलिस छात्रा के कॉल डिटेल को खंगाल रही है और मामले की जांच में जुट गई है. सिविल लाइंस थाना प्रभारी प्रवेश कुमार राणा के अनुसार पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा. उन्होंने बताया कि परिवार जनों की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर आने के बाद मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.