News Nation Logo
Banner

पुलिस ने अलकायदा के आतंकी को किया दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) से अल कायदा के एक आतंकवादी सैयद मोहम्मद जीशान अली को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

IANS | Updated on: 10 Aug 2017, 11:58:07 PM
सुरक्षा बल (फाइल)

सुरक्षा बल (फाइल)

नई दिल्ली:

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) से अल कायदा के एक आतंकवादी सैयद मोहम्मद जीशान अली को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाह ने बताया कि झारखंड के जमशेदपुर के रहने वाले घोषित अपराधी 29 वर्षीय अली को आईजीआई हवाई अड्डे से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

कुशवाह ने बताया कि पुलिस को बुधवार को सूचना मिली कि अली को 30 अन्य भारतीय नागरिकों के साथ वीजा उल्लंघन के चलते सऊदी अरब के जेद्दा से भारत भेजा जा रहा है। भारत उतरते ही अली को गिरफ्तार कर लिया गया।

और पढ़ें: जोधपुर हाई कोर्ट में बम की खबर, पुलिस ने की पूरे शहर की नाकेबंदी

आतंकी संगठन अल कायदा ने सितंबर 2014 में अपनी मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा की शाखा (एक्यूआईएस) के गठन की जानकारी दी थी। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए एक्यूआईएस के एक सदस्य से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि अली अपने भाई के साथ सऊदी अरब से अल कायदा के लिए काम कर रहा है।

कुशवाह ने बताया कि पुलिस ने अली और एक्यूआईएस के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने की कोशिशें की, लेकिन वे भागने में सफल रहे।

और पढ़ें: चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला- विकास बराला और आशीष 2 दिन की पुलिस रिमांड पर

अली को गुरुवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा की अदालत में पेश किया गया जहां अदालत ने उसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने अदालत से कहा था कि अली को कई जगहों पर ले जाया जाना है तथा समूची साजिश का खुलासा करने के लिए अली की हिरासत जरूरी है।

First Published : 10 Aug 2017, 11:57:57 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो