logo-image

लूट के बाद लॉकडाउन में भी जीजा का शव कार में लिए घूमता रहा, हुआ कुछ ऐसा, हैरत में डाल देगा पूरा मामला

सेक्टर-24 रोहिणी की पार्किंग में लावारिस हाल में खड़ी मिली सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में शव रखा था. शव के कान, मुंह और नाक में कपड़ा ठूंसा हुआ था.

Updated on: 16 Apr 2020, 11:47 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दो दिन पहले रोहिणी सेक्टर-24 में कार के अंदर मिले लावारिस शव का मामला सुलझा लिया है. हत्यारे शव को लॉकडाउन के सख्त पहरे में भी कार में लेकर घूमते रहे. मौका मिलने पर कार में शव छोड़कर फरार हो गए. मामला लूट का निकला. इस सिलसिले में पुलिस ने मृतक की पत्नी के भाई (साले) और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है. गुरुवार को आईएएनएस को यह जानकारी रोहिणी जिले के एडिशनल पुलिस कमिश्नर एस.डी. मिश्रा ने दी. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार हत्यारोपियों का नाम संदीप उर्फ देवा और सैफ अली खान है. दोनों आपस में दोस्त और आवारागर्द हैं. देवा आठवीं पास और सैफ अली खान पेशे से मंडी में लेबर है. इनके पास से लूट (Loot) में हासिल दो लाख रुपये नकद और मोबाइल फोन भी मिला है.

यह भी पढ़ें: बोतल में बीयर समझकर गटक गया तेजाब, 50 साल के व्यक्ति की हुई दर्दनाक मौत

घटनाक्रम के मुताबिक, 11 अप्रैल को सुबह करीब साढ़े सात बजे दिल्ली पुलिस कंट्रोल रुम को कार में शव रखे होने की सूचना मिली थी. सूचना पाकर थाना बेगमपुर पुलिस मौके पर गई. सेक्टर-24 रोहिणी की पार्किंग में लावारिस हाल में खड़ी मिली सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में शव रखा था. शव के कान, मुंह और नाक में कपड़ा ठूंसा हुआ था. मरने वाले की पहचान ओमप्रकाश (50) निवासी प्रेम नगर किरारी के रुप में हुई.

हत्या की इस वारदात की जांच के लिए एसएचओ बेगमपुर इंस्पेक्टर जय भगवान के निर्देशन में इंस्पेक्टर मनोहर लाल, सब इंस्पेक्टर डीपी सिंह, सहायक सब-इंस्पेक्टर नीरज, हवलदार यशपाल, राजकुमार, सिपाही विकास और प्रमोद की तीन टीमें बनाई गयीं. इन तीनों टीमों के सुपरवीजन की जिम्मेदारी दी गई बेगमपुर सब-डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त रमेश कुमार को.

यह भी पढ़ें: कोरोना: लूडो खेलते वक्त छींक आने पर झगड़ा, युवक ने कहा कोरोना दे दूंगा, मारी गोली

जांच में जुटी पुलिस टीमों को मरने वाले शख्स ओमप्रकाश का मौके से मोबाइल गायब मिला. मोबाइल रिकार्ड खंगालने पर पुलिस देवा और सैफ अली खान तक जा पहुंची. दोनो ने पूछताछ में कबूल लिया कि उन्होंने ओमप्रकाश की हत्या की है. पुलिस के मुताबिक देवा, ओमप्रकाश की पत्नी (जिसकी कुछ समय पहले बीमारी से मौत हो चुकी है) का सगा भाई है. यानि रिश्ते में ओमप्रकाश का साला है.

देवा को पता था कि ओमप्रकाश पत्नी की मौत से बाद से ही दूसरी शादी को लिए परेशान है. इसके लिए वो कोई भी कीमत अदा कर सकता है. देवा ने इसी कमजोरी का फायदा उठाते हुए घटना वाले दिन ओमप्रकाश को फोन करके बुलाया. कहा कि, उसकी शादी के लिए महिला मिल गयी है. खर्चा दो लाख रुपये होगा. दो लाख रुपये साले देवा को देकर ओमप्रकाश शादी करने के लालच में तैयार हो गया. वो देवा के बताये स्थान पर पहुंच गया.

मौका देखकर देवा और उसके साथी बदमाश सैफ अली खान ने कमरे में ही ओमप्रकाश की हत्या कर दी. इसके बाद उसके पास मौजूद 2 लाख रुपये लूट लिए. शव को ओमप्रकाश की ही कार में ले जाकर रोहिणी सेक्टर-24 की पार्किंग में छोड़ कर दोनो फरार हो गए.

यह वीडियो देखें: