logo-image
लोकसभा चुनाव

मां-बाप की मौत के बाद ताऊ और चाचा ही करने लगे नाबालिग बच्चियों का यौन शोषण

चाचा और ताऊ की हरकतों से तंग आकर दोनों बच्चियों ने वहां से भागकर आपबीती अपनी मौसी को सुनाई. मामले की शिकायत महिला आयोग और पुलिस कमिश्नर से की गई है.

Updated on: 18 Apr 2020, 01:19 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे फरीदाबाद में एक ऐसी हैरान करने वाली घटना सामने आई है जिसको सुनकर आप शर्मसार हो जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फरीदाबाद में 2 नाबालिग बच्चियों ने अपने ताऊ और चाचा के ऊपर ही छेड़छाड़ और यौन शोषण जैसे आरोप लगाए हैं. जानकारी के मुताबिक मां बाप की मौत के बाद दोनों बच्चियां अपने भाइयों के साथ अपने चाचा और ताऊ के साथ रह रही थीं. चाचा और ताऊ की हरकतों से तंग आकर दोनों बच्चियों ने वहां से भागकर आपबीती अपनी मौसी को सुनाई. मामले की शिकायत महिला आयोग और पुलिस कमिश्नर से की गई है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन में घबराएं नहीं, रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा

महिला आयोग ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए
दोनों बच्चियों के आरोप के बाद महिला आयोग ने सख्ती दिखाते हुए आरोपियों के ऊपर तुरंत कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं. चाचा और ताऊ के ऊपर पॉक्सो और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. वहीं दोनों ही आरोपी फरार चल रहे हैं. बच्चियों द्वारा लगाए गए आरोप के अनुसार ताऊ और चाचा बच्चियों के ऊपर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहे थे. दोनों ही आरोपी बच्चियों के साथ अश्लील हरकत और मारपीट करते थे. पीड़ित बच्चियों के मुताबिक कुछ साल पहले उनके पिता की हत्या हो गई थी और उसी हत्या के मामले में मां को जेल हो गई थी. मां के जेल जाने के बाद दोनों ही बच्चियां अपने तीन भाइयों के साथ चाचा और ताऊ के साथ रहने लगी थीं.

यह भी पढ़ें: किसान विकास पत्र (Kisan Vikas Patra) में निवेश करके सिर्फ 110 महीने में पैसा हो जाएगा डबल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मां के जमानत पर निकलने के बाद बच्चियों को उनकी मां से नहीं मिलने दिया जाता था. इन्हीं सब बातों को देखते हुए उन बच्चों की मां ने खुदकुशी कर ली थी. मां की मौत के बाद बच्चियों के ऊपर अत्याचार में बढ़ोतरी हो गई. बच्चों की मौसी ने फरीदाबाद में महिला थाने में इसकी शिकायत की और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. बच्चों की मौसी का कहना है कि जब से बच्चियां अपने चाचा और ताऊ के घर से आई हैं उन्हें लगातार धमकी मिल रही है.