logo-image

आफताब पूनावाला के पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया जारी, चार दिन के अंदर होगी पूरी जांच 

दिल्ली पुलिस ने इस तैयारी में दोनों टेस्ट चार दिनों के अंदर हो जाए. दिल्ली पुलिस अभी भी हत्याकांड से जुड़े सबूतों को खंगालने में लगी हुई है. इस तरह से आरोपी के खिलाफ पुख्ता सबूत को अदालत में रखा जा सके.

Updated on: 22 Nov 2022, 09:10 PM

नई दिल्ली:

श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला के पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. यह प्रक्रिया रोहिणी स्थित एफएसएल में जारी है. मीडिया​ रिपोर्ट के अनुसार, ये जानकारी सामने आई है. आरोपी आफताब का पॉलिग्राफ के साथ नार्को टेस्ट भी होगा. दिल्ली पुलिस की तैयारी है कि दोनों टेस्ट चार दिनों के अंदर हो जाए. दिल्ली पुलिस अभी भी हत्याकांड से जुड़े सबूतों को खंगालने में लगी हुई है, ताकि इस तरह से आरोपी के खिलाफ पुख्ता सबूत को अदालत में रखा जा सके.

ये भी पढ़ें: Shraddha Walkar Murder Case: आफताब के घर से मिला नक्शा, शव के टुकड़ों का लेखाजोखा है दर्ज

श्रद्धा हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम अभी शुरुआती स्तर पर है. मगर सूत्रों की माने तो जांच 80 फीसदी तक पूरी हो चुकी है. मगर अभी तक हत्याकांड से जुड़े पूरे तथ्य सामने नहीं आए हैं. फॉरेंसिक जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि श्रद्धा की हत्या के लिए किस हथियार को उपयोग किया गया. इसके लिए वैज्ञानिक तौर पर तथ्य रखे जाएंगे. हालांकि अभी श्रद्धा वॉल्कर की डीएनए रिपोर्ट सामने नहीं आई है.फॉरेंसिक टीम के अधिकारियों के अनुसार, पॉलीग्राफ टेस्ट के कई सेशन होते हैं. ऐसे में पॉलीग्राफ टेस्ट आरंभ हो चुका है. आफ़ताब की मेडिकल जांच और पॉलीग्राफ टेस्ट दो दिनों तक चलेगा.