logo-image

नाबालिग से दुष्कर्म और जबरन धर्म-परिवर्तन के बाद, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

बलिया जिले में एक नाबालिग के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने, उसका अश्लील वीडियो बनाने और शादी के लिए जबरन धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में एक 22-वर्षीय शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Updated on: 27 Jan 2021, 01:21 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक नाबालिग के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने, उसका अश्लील वीडियो बनाने और शादी के लिए जबरन धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में एक 22-वर्षीय शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी व उसके पिता को पुलिस ने मंगलवार को उस समय गिरफ्तार किया जब वे फरार होने की कोशिश कर रहे थे. उस पर पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के अलावा दुष्कर्म और अवैध रूप से धर्म परिवर्तन कराने का मामला दर्ज किया गया है.

बलिया के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने कहा कि एक मुस्लिम युवक 11 जनवरी को उस नाबालिग के घर में जबरन घुस आया और उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद उसने अश्लील वीडियो बनाकर धर्म परिवर्तन के लिए उस पर दबाव बनाया.

पुलिस के मुताबिक, 13 जनवरी को उस बालिका ने अपने साथ हुए इस अमानवीय अपराध की जानकारी अपने पैरंट्स को दी. चूंकि आरोपी और उसका परिवार दबंग है, इसलिए लड़की के घर वाले उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का साहस नहीं जुटा पा रहे थे.

अंत में सोमवार को पीड़ित लड़की के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.