News Nation Logo
Breaking
Banner

दिल्ली : जेएनयू में पीएचडी छात्रा से रेप की कोशिश, नशे में वारदात को दिया अंजाम 

एक हजार सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद पकड़ा गया आरोपी. मुनिरका निवासी ने नशे में की थी वारदात, छात्रा का मोबाइल बरामद.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 24 Jan 2022, 01:56:59 PM
jnu

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Photo Credit: file photo)

highlights

  • आरोपी अक्षय दोलई को मुनिरका में एक किराए के घर से पकड़ लिया गया.
  • वारदात में उपयोग आरोपी की स्कूटी और कपड़े भी बरामद हुए
  • आरोपी भीकाजी कामा प्लेस स्थित मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान पर काम करता था

नई दिल्ली:  

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में 17 जनवरी की रात पीएचडी की छात्रा से दुष्कर्म के मामले के आरोपी को वसंतकुंज (नार्थ) थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रविवार देर शाम मुनिरका से पकड़े गए आरोपी की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी अक्षय दोलई (27) के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार आरोपी ने शराब के नशे में वारदात को अंजाम दिया था. करीब एक हजार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद आरोपी को पकड़ा जा सका है.  आरोपी के कब्जे से छात्रा का मोबाइल, वारदात में उपयोग आरोपी की स्कूटी और कपड़े भी बरामद हुए. आरोपी भीकाजी कामा प्लेस स्थित मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान पर काम करता था. 

पुलिस के अनुसार जेएनयू में छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास की सूचना 17 जनवरी को मिली थी. सूचना मिलने के बाद डीसीपी टीम के साथ रात को ही मौके पर पहुंच गए थे. मामला दर्जकर एसीपी अजय वेदवाल और वसंतकुंज (नार्थ) थानाध्यक्ष सूर्यप्रकाश की टीम ने जांच शुरू कर दी.

शुरुआती जांच में पता लगा कि जेएनयू के गेट पर रखे रजिस्टर में आरोपी के वाहन की कोई एंट्री नहीं हुई थी. पुलिस ने जेएनयू के सभी गेट, नेल्सन मंडेला मार्ग व रिंग रोड पर लगे करीब एक हजार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को देखकर आरोपी का पता लगाया. आरोपी अक्षय दोलई को मुनिरका में एक किराए के घर से पकड़ लिया गया.

आरोपी का पत्नी से झगड़ा हो गया था

पुलिस के अनुसार वारदात वाले दिन आरोपी का पत्नी से झगड़ा हो गया था. पत्नी खफा होकर मायके चली गई थी. उस रात अक्षय ने मकान मालिक के साथ शराब पी थी. मालिक के जाने के बाद उसने बीयर की बोतल भी पी. पुलिस के अनुसार, नशे की हालत में वह स्कूटी से जेएनयू की तरफ चला गया. रात करीब 11:30 बजे जेएनयू जा रही तीन छात्राओं का पीछा करते हुए विश्वविद्यालय परिसर में घुस गया. लड़की पूर्वी गेट की तरफ मुड़कर हॉस्टल में चली गई.

इस बीच पीड़िता घूमते हुए वहां पर पहुंची. पुलिस के अनुसार आरोपी ने छात्रा को झाड़ियों में खींच कर दुष्कर्म की कोशिश की. इस दौरान छात्रा ने मोबाइल निकालकर पुलिस को सूचित करने की धमकी दी. इस पर आरोपी मौके से फरार हो गया. जाते हुए उसने छात्रा का मोबाइल छीन लिया. छात्रा को झाड़ियों में खींचने के दौरान आरोपी के पैर में चोट लगी थी.

 

First Published : 24 Jan 2022, 01:50:02 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.