logo-image

विधायक संजीव झा को मिल रही मर्डर की धमकियां, धमकाने वाले ने खुद को बताया नीरज बवाना का भाई

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक संजीव झा (Sanjeev Jha) को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. उन्हें धमकाकर प्रोटेक्शन मनी की मांग की जा रही है. उनसे 10 लाख रुपये की मांग की गई है.

Updated on: 23 Jun 2022, 08:39 PM

highlights

  • बुराड़ी के विधायक संजीव झा को मिली जान से मारने की धमकी
  • फिरौती न दी तो पूरे परिवार को खत्म कर देंगे
  • धमकाने वाले शख्स ने खुद को नीरज बवाना का भाई बताया

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक संजीव झा (Sanjeev Jha) को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. उन्हें धमकाकर प्रोटेक्शन मनी की मांग की जा रही है. उनसे 10 लाख रुपये की मांग की गई है. धमकी देने वाला शख्स खुद को नीरज बवानिया (Neeraj Bawana) गैंग का सदस्य बता रहा है. शख्स का कहना है कि उसका नाम विक्की कोबरा (Vikki Cobra) है. संजीव झा दिल्ली की बुराड़ी (Burari) विधानसभा से विधायक (MLA) हैं. उन्होंने स्पेशल सेल (special cell) में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है. विधायक ने कहा है इन धमकियों को उनके परिवार पर भी बुरा असर पड़ा है.

यह भी पढ़ें : अब कर्मचारियों को 2 नहीं, 3 मिलेंगे weekly off, सरकार ने 4 नए लेबर कोड किये जारी


35 वॉइस मैसेज भेज पूरे परिवार को मारने की दी धमकी
MLA संजीव झा ने बताया कि 20 जून की रात 11:49 बजे उनके मोबाइल पर एक व्हाट्सएप्प कॉल आया. कॉल करने वाले शख्स ने उन्हें फोन पर धमकी दी और उनसे फिरौती की मांग की. जिसके बाद विधायक संजीव झा ने फोन काट दिया. लेकिन इसके बाद वह शख्स लगातार ऑडियो मैसेज भेजने लगा. उसने 35 वॉइस मैसेज भेज कर संजीव झा से 10 लाख रुपए प्रोटेक्शन मनी की मांग की और ऐसा ना करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी.


धमकाने वाला खुद को नीरज बवाना का भाई विक्की कोबरा बता रहा 

 विधायक संजीव झा ने बताया कि उनको धमकी देने वाला शख्स खुद को गैंगस्टर नीरज बवाना की गैंग का मेम्बर होने का दावा कर रहा है. धमकाने वाले शख्स का कहना है कि वह नीरज बवाना का भाई विक्की कोबरा है. संजीव झा का कहना है कि धमकी देने वाले इस इंसान ने कहा है कि अगर उसे समय पर पैसे न मिले तो वह विधायक के पूरे परिवार को जान से मार देगा. इन धमकियों की शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर गंभीरता से जांच शुरु कर दी है. पुलिस वॉइस मैसेज की आवाज की लैब में जांच करवा रही है. साथ ही जिस नंबर से कॉल किया गया था, उसकी भी जांच की जा रही है.

तिहाड़ जेल में बैठे चीजें कंट्रोल करता है बवानिया

नीरज बवाना दिल्ली NCR के बेहद कुख्यात गैंगस्टरों में से एक है. दिल्ली के बवाना गांव का रहने वाले गैंगस्टर नीरज, अपना सरनेम गांव के नाम पर बवानिया लगाता है. पिछले कई साल से नीरज बवानिया हत्या, हत्या की कोशिश, फिरौती जैसे दर्जनों मामलों में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवानिया दोनों एक-दूसरे के जानी दुश्मन हैं. यह कहा जाता है कि नीरज बवानिया जेल में बैठे-बैठे बाहर की चीजें कंट्रोल करता है. कहते हैं कि वह जेल में रहते हुए ही कई तरह के अपराधों को अंजाम दे सकता है.