logo-image

शराब खरीदने के लिए पैसे मांगने पर 5 लोगों ने की एक शख्स की हत्या

दिल्ली के लाजपत नगर में शराब खरीदने के लिए पैसे मांगने को लेकर 23 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित तौर पर पांच लोगों ने हत्या कर दी.

Updated on: 05 Nov 2020, 08:50 AM

दिल्ली:

दिल्ली के लाजपत नगर में शराब खरीदने के लिए पैसे मांगने को लेकर 23 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित तौर पर पांच लोगों ने हत्या कर दी. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आकिफ नामक इस शख्स को मंगलवार शाम को दक्षिण पूर्व दिल्ली के लाजपत नगर-दो में एक पार्क के अंदर मृत पाया गया. पुलिस ने कहा कि उसे लाजपत नगर पुलिस थाने में ‘खराब चरित्र का व्यक्ति' घोषित किया गया था और वह पहले डकैती और झपटमारी सहित दो आपराधिक मामलों में शामिल था.

यह भी पढ़ें: पिता की शिकायत पर क्वारंटीन किए गए शख्स ने की बेटे की हत्या 

पुलिस के अनुसार, घटना मंगलवार शाम को उस समय हुई जब आकिफ पांच अन्य लोगों के साथ लाजपत नगर-दो में पार्क के बगल में एक नाले के पास रम्मी खेल रहा था. पुलिस ने कहा कि आकिफ ने शराब खरीदने के लिए बाकियों से पैसे मांगे जिसके बाद उनके बीच झगड़ा हो गया. उनके बीच लड़ाई के दौरान आकिफ पर कुदाल से हमला किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस उपायुक्त(दक्षिणपूर्व) आर पी मीणा ने कहा, 'हमें शाम छह बजे के करीब लाजपत नगर-दो के एक पार्क में एक व्यक्ति का शव पाए जाने के बारे में एक फोन आया. बाद में मृतक की पहचान नेहरू नगर के रहने वाले आकिफ के रूप में हुई.' उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया और हत्या में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें: पति चला गया जेल, पत्नी ने जेठ से बनाए संबंध, बेल पर छूटते ही मारा डाला भाई

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों की पहचान नेहरू नगर स्थित आदिवासी शिविर के निवासी राकेश (24), राहुल (22), श्याम (24), मुकेश (24) और महेश (22) के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी एक वेडिंग बैंड में काम करते हैं.