News Nation Logo

एक करोड़ के एक्सटॉर्शन के मामले में दो युवतियों सहित 4 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने एक करोड़ की एक्सटॉर्शन यानी हनीट्रैप (Honey Trap) में फंसाकर एक्सटॉर्शन (Extortion) के केस में एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है, जिनमें आरोपियों का प्रोफाइल जानकर आपको हैरानी होगी

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Jul 2021, 07:38:41 PM
honey trap arrested

हनीट्रैप केस में दो युवतियां गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने एक करोड़ की एक्सटॉर्शन यानी हनीट्रैप (Honey Trap) में फंसाकर एक्सटॉर्शन (Extortion) के केस में एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है. इस गैंग में आरोपियों का प्रोफाइल जानकर आपको हैरानी होगी, इनमें गैंग का मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, दूसरा आरोपी एमबीए ग्रैजुएट. जैन के साथ गिरफ्तार हुई युवती जो हनी ट्रैप में फसाया करती थी, उसके बारे में पता चला है कि वह भी जॉब करती थी लेकिन लॉकडाउन में नौकरी जाने की वजह से उसने गैंग के मास्टरमाइंड राज किशोर के साथ हनी ट्रैप शुरू कर दिया. 

इस गैंग ने सबसे पहले गुड़गांव में मसाज सेंटर से जिस्मफरोशी कराने का धंधा शुरू किया था, उसके बाद स्पाई कैम के जरिए सेक्स वीडियो बनाकर ब्लैकमेल का काम शुरू कर दिया. इन लोगों ने एक बिजनेसमैन से 1 करोड़ का सेक्सटॉर्शन करने की कोशिश की थी, धमकी दी थी कि उनके सेक्स वीडियो फेसबुक इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर अपलोड कर देंगे. हनी ट्रैप और कस्टमर फंसाने के लिए टेंडर आप जैसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते थे.

सोशल मीडिया पर फैला रहे थे हेट क्राइम, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
दिल्ली के यमुना विहार और उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर लोनी इलाके में ऐसा ही प्रोपेगेंडा सामने भी आया. ऐसे में एक सोशल वर्कर ने टि्वटर इंस्टाग्राम गूगल जैसे प्लेटफार्म पर तमाम धर्मों के खिलाफ आपत्तिजनक कंटेंट स्प्रेड किए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस को शिकायत की. शिकायत पर कार्यवाही ना होने पर सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट का हवाला दिया. आखिरकार दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने उनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

केस दर्ज होने के बाद साइबर अपराधियों ने हटाया आपत्तिजनक कंटेंट
साइबर सेल का कहना है कि केस दर्ज करके जो भी आपत्तिजनक कंटेंट है उसको हटाने के लिए संबंधित प्लेटफार्म को लिखा गया जिसके बाद वह सभी पोस्ट हटा ली गई हैं, केस दर्ज करके आगे की जांच की जाएगी. दूसरी और शिकायतकर्ता मनजीत सिंह का कहना है कि उन्होंने अपनी शिकायत में इन प्लेटफार्म के खिलाफ भी एक्शन लेने की मांग की है, और कुछ नहीं तो इनकी जवाबदेही तय होनी चाहिए कि ऐसे कंटेंट यह खुद वॉच करें और उसको रिमूव करें, अन्यथा जब तक वह पुलिस के जरिए हटाए जाते हैं तब तक उसका मकसद पूरा हो जाता है. हाल में सोशल मीडिया पर इसी तरह के अनाप-शनाप मैसेज स्प्रेड होने से लोनी और देश के अन्य हिस्सों में कई मामले सामने आए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Jul 2021, 07:28:43 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो