News Nation Logo

सोनीपत से 4 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, AK-47 समेत भारी हथियार बरामद

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीआईए की टीम को सागर के खालिस्तानी आतंकवादियों से संबंध और उसके घर पर भारी मात्रा में अवैध हथियारों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 20 Feb 2022, 11:53:29 AM
Khalistani Terrorist arrested in sonepat

Khalistani Terrorist arrested in sonepat (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • हरियाणा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी ने किया गिरफ्तार
  • एक ऑटोमेटिक एके-47, चार विदेशी पिस्टल, 56 जिंदा कारतूस बरामद
  • अवैध गतिविधियों व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज 

चंडीगढ़ :  

हरियाणा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) ने शुक्रवार को सोनीपत जिले में खालिस्तान  आतंकवादी समूह से जुड़े होने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया. इन आतंकियों के कब्जे से बड़ी संख्या में अवैध हथियार बरामद किए गए. इनके पास से एक ऑटोमेटिक एके-47, चार विदेशी पिस्टल, एक देसी पिस्टल और 56 जिंदा कारतूस बरामद किए गए. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुनील उर्फ ​​पहलवान, जतिन और सागर उर्फ ​​बिन्नी निवासी जूना और सुरेंद्र उर्फ ​​सोनू निवासी मलहमाजरा हॉल सोनीपत के राजपुर निवासी के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें : चचेरे भाई से था अफेयर... मां ने किया मना तो बेटी पार कर बैठी सारी हदें

सोनीपत के जुआं गांव से गिरफ्तार किया गया

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीआईए की टीम को सागर के खालिस्तानी आतंकवादियों से संबंध और उसके घर पर भारी मात्रा में अवैध हथियारों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम हरकत में आई और आरोपियों को सोनीपत जिले के जुआं गांव से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ मोहना थाने में अवैध गतिविधियों व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बैंकों में जमा कराए गए थे लाखों रुपये

प्रवक्ता ने आगे कहा कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि ये अवैध हथियार खालिस्तानी आतंकवादियों द्वारा प्रदान किए गए थे. साथ ही लाखों रुपये उनके बैंक खातों में जमा किए गए थे. इसके अलावा, वे खालिस्तान टाइगर फोर्स, इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख नेताओं गुरजंत सिंह उर्फ ​​जनता ऑस्ट्रेलिया और अर्शदीप सिंह डाला, हरदीप सिंह निज्जर के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े हुए थे. गिरफ्तार आरोपी ने पंजाब के उधमपुर कलां गांव में खालिस्तानी आतंकियों के इशारे पर अवतार सिंह नाम के शख्स की हत्या समेत अन्य काम करना भी स्वीकार किया है. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है. कोर्ट में पेश कर उसे पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. मामले में आगे की जांच जारी है.

First Published : 20 Feb 2022, 11:53:29 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.