News Nation Logo

हॉरर किलिंग केस में लड़की के चचेरे भाई समेत 2 गिरफ्तार, सगे भाई की तलाश

द्वारका सेक्टर 19 के अम्बरहाई पार्ट-2 में बीती 24 जून की रात झूठी शान को लेकर 1 साल पहले ही शादी करने वाले दंपति पर क़ातिलाना हमले के केस में पुलिस ने घायल युवती के चचेरे भाई और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Jul 2021, 06:31:44 PM
Delhi Dwarka horror killing case

हॉरर किलिंग केस में लड़की के चचेरे भाई समेत 2 गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • द्वारका हॉरर किलिंग मामले में लड़की के चचेरे भाई समेत 2 गिरफ्तार
  • हत्या में शामिल सगे भाई समेत दो की तलाश
  • सोनीपत एसएसपी को हाईकोर्ट ने सुरक्षा के लिए डायरेक्शन भी दी थी

 

नई दिल्ली:

द्वारका सेक्टर 19 के अम्बरहाई पार्ट-2 में बीती 24 जून की रात झूठी शान को लेकर 1 साल पहले ही शादी करने वाले दंपति पर क़ातिलाना हमले के केस में पुलिस ने घायल युवती के चचेरे भाई और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के नाम रोहित उर्फ विक्की दहिया और ऋतिक उर्फ उदय है. उक्त हमले में विनय दहिया की मौत हो गयी थी, जबकि उसकी पत्नी किरण दहिया घायल हो गयी थी. विनय और किरण ने एक ही गांव, जाती और गोत्र का होने के बावजूद प्रेम विवाह किया था, उसी वजह से किरण के सगे भाई अमन ने इस हत्याकांड की साजिश रची थी. विक्की किरण का चचेरा भाई है. पुलिस को अमन व एक अन्य की तलाश है.

द्वारका जिले के एडिशनल डीसीपी सेकंड सतीश कुमार ने ऑन कैमरा बाइट दी है कि कि पूछताछ में विक्की ने खुलासा किया है कि जबसे किरण और विनय ने 13 अगस्त 2020 को घर से भाग कर लव मैरिज की थी, तभी से किरण के परिवार वाले काफी नाराज थे. किरण का परिवार इसे अपनी इज्जत के खिलाफ मान रहा था और इन दोनों से बदला लेना चाह रहा था. अमन ने दोनों की हत्या की साजिश रची. हाईकोर्ट ने सोनीपत पुलिस को दोनों की सुरक्षा के लिए डायरेक्शन भी दी हुई थी, लेकिन दोनों ने 10 दिन पहले ही दिल्ली शिफ्ट किया था, आरोपियों ने दोनों का पता ठिकाना ढूंढ निकाला.

23 जून को अमन इनके घर की रेकी करके गया, जिसके बाद 24 तारीख को शाम के समय अमन, विक्की, रितिक व एक अन्य दोस्त, कुल चार लोग विनय और किरण के फ्लैट पर पहुंचे. उस समय फ्लैट बंद था. विनय और किरण घर से बाहर गए हुए थे. अमन, विक्की और ऋतिक फ्लैट के अंदर घुस गए जबकि अपने चौथे साथी को बाहर ही रहने के लिए कहा. साथ ही यह भी कहा कि फ्लैट के दरवाजे को बाहर से बन्द कर दे. रात लगभग 8:30 बजे जब पति पत्नी अपने फ्लैट पर पहुंचे तो उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी कि उनके फ्लैट में कोई है. जैसे ही वे अंदर घुसे उन पर गोलियां चला दी गई.

इस तरह हुई वारदात
24 जून की रात लगभग 9:30 बजे पीसीआर कॉल मिली कि अंबरहाई पार्ट टू में लड़का लड़की को गोली मार दी गई है. पुलिस मौके पर पहुंची. लड़का और लड़की दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां पर लड़के को मृत घोषित कर दिया गया. लड़के का नाम विनय दहिया था और लड़की का नाम किरण दहिया है. किरण अस्पताल में भर्ती है. शुरुआती जांच में मालूम हुआ है कि विनय और किरण ने लगभग 1 साल पहले घर से भागकर प्रेम विवाह किया था. दोनों सोनीपत के गोपालपुर गांव के रहने वाले हैं. दोनों का गोत्र भी एक ही है. इस वजह से दोनों के परिजन इस शादी के खिलाफ थे. दोनों लगभग 10 - 11 महीने से अंबराई गांव में ही बतौर किराएदार रह रहे थे.

विनय एयरपोर्ट पर कैब चलाता था. जिस फ्लैट पर इस वारदात को अंजाम दिया गया, वहां पर ये दोनों 5 - 7 दिन पहले ही रहने के लिए आए थे. इससे पहले ये दोनों इसी इलाके में दो से तीन फ्लैट बदल चुके थे. लगभग 9 बजे के आसपास फ्लैट के अंदर ही इन पर गोली चलाई गई, जिसके बाद लड़की खुद को बचाने के लिए छत की तरफ भागी और लड़का बाहर गली में आ गया. कुछ लोग जो इस वारदात में लिप्त हैं, उनकी जानकारी मिली है और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. इस मामले में कई टीमें काम कर रही हैं.

पुलिस के अनुसार, विनय और किरण ने अपनी जान का खतरा होने का अंदेशा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के समक्ष भी जताया था. दोनों ने अगस्त 2020 में ही सुरक्षा को लेकर याचिका दायर की थी. पुलिस का दबाव कहे या सुरक्षा, जब तक विनय और किरण सोनीपत में रहे वहां हमला नहीं हुआ लेकिन जैसे ही दिल्ली में आए, आरोपियों ने खौफनाक मंसूबों को अंजाम देने की तैयारी कर ली. जिस फ्लैट में इस वारदात को अंजाम दिया गया है उसमें विनय और किरण बीती 20 जून को ही रहने के लिए आए थे. वारदात वाली रात उसी फ्लैट से सड़क तक दोनों को दौड़ाकर गोलियों से भून दिया गया.

First Published : 01 Jul 2021, 06:23:55 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.