logo-image

पैसों के लिए रिश्तेदारों ने करवाया निकाह, 16 साल की नाबालिग बनी 65 साल के शेख की दुल्हन

देश में एक तरफ बेटी बचाओ अभियान चल रहा है दूसरी तरफ हैदराबाद में एक 16 साल की नाबालिग लड़की का पैसों के लालच में 65 साल के बुड्ढे से शादी करवाने का मामला सामने आया है।

Updated on: 18 Aug 2017, 02:56 AM

नई दिल्ली:

देश में एक तरफ बेटी बचाओ अभियान चल रहा है दूसरी तरफ हैदराबाद में एक 16 साल की नाबालिग लड़की का पैसों के लालच में 65 साल के बुड्ढे से शादी करवाने का मामला सामने आया है। ये शेख ओमान का रहने वाला है। वह नाबालिग को धोखे से ओमान की राजधानी मस्कट लेकर चला गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता की मां सईदा उनीसा ने पुलिस से बेटी को बचा लेने की गुहार लगाई है। बच्ची की मां ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसके पति की बहन गौसिया और उसका पति सिकंदर इस मामले में कसूरवार हैं। उसने बताया कि यह शेख रमजान के पहले हैदराबाद आया था।

उनीसा ने पुलिस को बताया कि उसने इस रिश्ते के लिए पहले ही मना कर दिया था। लेकिन, सिकंदर ने एक होटल में काजी से शेख और उनकी बेटी का निकाह करवा दिया। हैदराबाद के नवाब साहेब कुंटा की निवासी उनीसा ने जब शेख से बात की तो उसका कहना था कि उसने 5 लाख रुपये में उनकी बेटी को खरीदा है।

और पढ़ें: रियाद में फंसी छोटी बहन को बचाने के लिए सुषमा स्वराज से लगाई गुहार

शेख के मुताबिक उसने यह रकम सिकंदर को दी है, अगर उसे वह रकम वापस मिल जाती है तो वह उनकी बेटी को वापस भेजने के लिए तैयार है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं इस मामले में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस बच्ची को वापस लाने के मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं उन्होंने इस मामले में संदिग्ध लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए हैदराबाद पुलिस से बात की है।

और पढ़ें: स्पेन के बार्सिलोना में आतंकी हमले में 13 की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी