logo-image

दिल्ली से अगवा लड़के को जयपुर से छुड़ाया गया

पुलिस ने सोमवार को बताया कि लड़के के एक रिश्तेदार ने पुलिस को बताया कि उसका 13 साल का भतीजा 11 नवंबर 2016 को दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके से लापता हो गया था.

Updated on: 08 Apr 2019, 11:33 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली से 2016 में कथित रूप से अगवा किए गए एक लड़के को जयपुर से मुक्त कराया गया है और उसके परिवार को सौंप दिया गया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि लड़के के एक रिश्तेदार ने पुलिस को बताया कि उसका 13 साल का भतीजा 11 नवंबर 2016 को दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके से लापता हो गया था. इसके बाद स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया गया था.

यह भी पढ़ें- धर्म और जाति से संबंधित नेताओं के भाषणों पर SC सख्त, चुनाव आयोग को भेजा नोटिस

अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजीव रंजन ने बताया कि पीड़ित शाहबाद डेयरी इलाके के सर छोटू राम अखाड़ा में कुश्ती सीख रहा था. उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस ने लड़के को मुक्त कराने के लिए 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया था और तीन अप्रैल 2019 को मामले को अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया.

चार अप्रैल को अपराध शाखा ने पता लगाया कि पीड़ित जयपुर में है और अगले दिन उसे राजस्थान की राजधानी के कांति नगर इलाके से मुक्त करा लिया गया. उन्होंने बताया कि हरियाणा के सोनीपत के फिरोजपुर बांगर निवासी दिनेश (22) को लड़के का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.