logo-image

युवराज सिंह टीम में करते थे सबसे ज्यादा मस्ती, जानें महेंद्र सिंह धोनी को क्या कहकर बुलाते रहे

बताया जा रहा है कि 37 वर्षीय युवराज आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी टी20 लीग में बतौर फ्रीलांस क्रिकेटर करियर बनाना चाहते हैं.

Updated on: 11 Jun 2019, 07:03 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के चैंपियन और ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. बताया जा रहा है कि 37 वर्षीय युवराज आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी टी20 लीग में बतौर फ्रीलांस क्रिकेटर करियर बनाना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें जीटी20 (कनाडा), आयरलैंड और हॉलैंड में यूरो टी20 स्लैम में खेलने के ऑफर मिल रहे हैं. अगर युवराज की टीम उपस्थिति को लेकर बात करें तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की खास दोस्ती के बारे में तो सभी जानते हैं. लेकिन क्या आपको इन दोनों खिलाड़ियों की शरारतों की भी जानकारी है.

जिन दिनों धोनी अपने इंटरनैशनल करियर की शुरुआत कर रहे थे, उन दिनों उनके हमउम्र खिलाड़ी युवराज सिंह टीम इंडिया में धोनी के सीनियर साथी हुआ करते थे. सौरभ गांगुली की इस टीम में युवराज सिंह और हरभजन सिंह सबसे शरारती खिलाड़ियों में से हुआ करते थे. ये दोनों टीम में आए युवा खिलाड़ियों की खूब टांग खींचा करते थे.

कहा जाता है कि बात उन दिनों की है जब भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी शामिल हुए. तब युवराज अक्सर उन्हें 'बिहारी' कहकर चिढ़ाया करते थे. युवराज जैसे ही धोनी को चिढाते टीम के अन्य सदस्यों में हंसी ठिठोली होने लगती और बाद में दोनों साथ में मिलकर मस्ती भी करते थे.