logo-image

ICC T20 Women's World Cup, AUS vs WI: वेस्टइंडीज को रौंदकर फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मैच में मिली जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने पिछले टी-20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में वेस्टइंडीज से मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया है.

Updated on: 23 Nov 2018, 07:17 AM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज में जारी महिला विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रलिया ने पूर्व विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को रौंदते हुए 71 रनों से जीत दर्ज की. पहले सेमीफाइनल में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के सामने 143 रनों का लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम महज 71 रन पर ऑल आउट हो गई.

सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मैच में मिली जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पिछले टी-20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में वेस्टइंडीज से मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया है. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए. इसे लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम हासिल नहीं कर पाई और 71 रनों पर ही सिमट गई.

और पढ़ें:  BAN vs ZIM: इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की 

ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी में अच्छा कमाल दिखाया, टीम के लिए एलीसा हेली (46) ने सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा, कप्तान मेग लानिंग (31) और रेचेल हेनस (25) ने अहम योगदान दिया. हेनस नाबाद रहीं. इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए शकीरा सेलमन, कप्तान स्टेफनी टेलर, हैली मैथ्यूज, एफी फेचर और डेंड्रा डोटिन को एक-एक विकेट हासिल हुआ. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे असहाय देखा गया. कप्तान स्टेफनी (16) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई और 71 रनों पर ही मौजूदा विजेता टीम की पारी ढेर हो गई.

वेस्टइंडीज को 71 रनों पर ढेर करने में ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिस पैरी, डेलिसा किमिंस औ? एश्ले गार्डनर ने अहम भूमिका निभाई. तीनों ने दो-दो विकेट हासिल किए. इसके अलावा, मेगन स्कट, सोफी मोलिनेक्स और जॉर्जिया वारेहाम को एक-एक सफलता मिली.

और पढ़ें: भारत के T-20 मैच हारने पर आखिर सहवाग ने क्यों कहा, GST की वजह से जीता ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी एलिसा हेली को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. यह इस टूर्नामेंट में उनका चौथा पुरस्कार था.

(IANS इनपुटस के साथ)