logo-image

World Cup से पहले त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने की टीम की घोषणा, गेल, रसेल, नरेन बाहर

गेब्रियल ने अपना पिछला वनडे दिसंबर 2017 में खेला था जबकि एम्ब्रिस ने सितंबर 2017 में वनडे में पदार्पण किया था. रीफर ने एक टेस्ट मैच खेला है जबकि चेज अबतक 11 वनडे मैच खेल चुके हैं.

Updated on: 15 Apr 2019, 06:40 AM

नई दिल्ली:

आयरलैंड (Ireland) और बांग्लादेश (Bangladesh) के साथ होने वाली आगामी त्रिकोणीय वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट वेस्टइंडीज (West indies) की नवनियुक्त अंतरिम चयन समिति ने 14 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल, बल्लेबाज जोनाथन कार्टर और विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डॉवरिक को शामिल किया है. गेब्रियल ने अपना पिछला वनडे दिसंबर 2017 में खेला था जबकि एम्ब्रिस ने सितंबर 2017 में वनडे में पदार्पण किया था. रीफर ने एक टेस्ट मैच खेला है जबकि चेज अबतक 11 वनडे मैच खेल चुके हैं.

और पढ़ें: अंपायरों की गलती को लेकर BCCI कोषाध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- गलत निर्णय पर लगे जुर्माना

विश्व कप (World Cup) से पहले होने वाली इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने इसके अलावा सुनील एमब्रिस, रोस्टन चेज और नए चेहरे के रूप में हरफनमौला खिलाड़ी रेमंड रीफर को भी टीम में मौका दिया है.

वहीं, क्रिस गेल, आंद्र रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, शिमरन हेटमेयर, ओशाने थोमस और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ी टीम से बाहर हैं क्योंकि ये सभी खिलाड़ी भारत में आईपीएल में खेल रहे हैं और इन्हें लीग में खेलते रहने की इजाजत दी गई है.

और पढ़ें: IPL 12: दिल्ली को मैच जिताने के बाद पिच को लेकर शिखर धवन ने कही बड़ी बात

तीनों देशों के बीच त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत पांच मई से होगी और इसका फाइनल 17 मई को खेला जाएगा. सीरीज में तीनों टीमें दो-दो बार एक-दूसरे से मैच खेलेंगी. सभी मैच डबलिन में खेले जाएंगे.

टीम : जैसन होल्डर (कप्तान), जॉन काम्पबैल, डैरेन ब्रावो, शाई होप, शेल्डन कोटरेल, शेनन गेब्रियल, केमार रोच, सुनील एम्ब्रिस, रेमंड रीफर, फेबियन एलेन, एश्ले नर्स, रॉस्टन चेज, शेन डॉवरिक, जोनाथन कार्टर.