News Nation Logo
Banner

Viral Video: जब आखिरी गेंद पर थी 6 रन की दरकार, बिना बल्ला लगाए हुआ यह चमत्कार

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 10 Jan 2019, 11:08:57 AM
Viral Video: जब आखिरी गेंद पर थी 6 रन की दरकार, बिना बल्ला लगाए हुआ यह चमत्कार

नई दिल्ली:  

क्रिकेट के इतिहास में कई चमत्कार देखने को मिलते हैं जिनको देखकर और सुनकर अपनी आंखो और कानों पर विश्वास नहीं हो पाता. आपने क्रिकेट के इतिहास के कई ऐसे किस्से सुनेंगें जिसमें आखिरी गेंद पर 4 या 6 रन की दरकार हो और खिलाड़ी ने चौका या छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी हो. पिछले साल निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर भारत के लिए यह कारनामा किया था. लेकिन ऐसा किस्सा आपने शायद ही देखा या सुना हो जिसमें आखिरी गेंद पर 6 रन चाहिए हों पर बिना गेंद पर बल्ला लगाए विपक्षी टीम ने यह 6 रन बना लिए हों.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक क्रिकेट क्लब के मैच के दौरान बल्लेबाज को आखिरी गेंद पर 6 रन की जरूरत थी और विपक्षी टीम ने बिना बल्ला लगाए यह 6 रन बनाए और मैच को जीत लिया. सारी कहानी जाननें से पहले आप भी एक बार इस वीडियो को देख लें

और पढ़ें: Ranji Trophy 2018: रणजी में यह बिहारी, सब पर पड़ा भारी, तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड 

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बैटिंग साइड को बिना बल्ला घुमाए जीत कैसे मिल गई. दरअसल, गेंदबाज ने आखिरी गेंद को सही लाइन लेंथ पर फेंकने के बजाय अगली 6 गेंदें वाइड फेंक दी. शायद उसके अंदर यह डर रहा होगा कि बल्लेबाज उस पर बड़ा हिट लगा सकता है. यह डर उस पर हावी हो गया और वो इस मुकाबले का सबसे बड़ा विलेन बन गया.

बता दें कि ये मैच मुंबई के आदर्श क्रिकेट क्लब के ग्राउंड पर देसाई बनाम डोम्बीवली के बीच खेला गया था. डोम्बीवली ने देसाई की टीम को 76 रन का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए वो इस मुकाम तक पहुंचे थे कि लास्ट बॉल पर 6 रन की दरकार थी.

और पढ़ें: IND vs AUS: वनडे पर फोकस एमएस धोनी और शिखर धवन ने नेट पर बहाया पसीना

लेकिन तभी डोम्बीवली के गेंदबाज ने वो किया जिसे दोहराने से दुनिया का कोई भी गेंदबाज बचना चाहेगा.

First Published : 10 Jan 2019, 11:04:06 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.