logo-image

जानें किस खिलाड़ी के बारे में सबसे ज्यादा पढ़ना पसंद करते हैं पाठक

इस सर्वे में ताबुला ने 45 करोड़ पाठक, 19 करोड़ लेख, चार अरब पेज व्यू और 3.3 अरब मिनट पढ़ने का समय (रीडिंग टाइम) शामिल कर यह निष्कर्ष निकाला है.

Updated on: 26 Apr 2019, 10:40 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट को देखने वाले इसे टीवी पर जितना पसंद करते हैं उतना ही इस खेल और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में पढ़ना भी पसंद करते हैं. ताबुला रीडर्स इन्गेजमेंट सर्वे में इस बात का ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चला है जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पाठकों की पहली पसंद बनकर उभरे हैं. इन दोनों ने ताबुला द्वारा कराए गए सर्वे में अलग-अलग वर्ग में बाजी मारी है. विराट कोहली (Virat Kohli) को पढ़ने वाले पाठकों की संख्या सबसे ज्यादा है तो वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में पढ़ने के लिए पाठकों ने सबसे ज्यादा समय बिताया है. 

इस सर्वे में ताबुला ने 45 करोड़ पाठक, 19 करोड़ लेख, चार अरब पेज व्यू और 3.3 अरब मिनट पढ़ने का समय (रीडिंग टाइम) शामिल कर यह निष्कर्ष निकाला है.

और पढ़ें: World Cup के लिए वेस्ट इंडीज ने की टीम की घोषणा, आंद्रे रसेल समेत इन खिलाड़ियों को मिला मौका 

विराट कोहली (Virat Kohli) को पढ़ने वाले पाठकों की संख्या सबसे ज्यादा है. इस दिग्गज बल्लेबाज को 10 करोड़ पाठकों ने पढ़ा है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस मामले में दूसरे स्थान पर. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में पढ़ने वाले पाठकों की संख्या 1.2 करोड है. 

'बॉस ऑफ यूनिवर्स' के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) इस क्रम में तीसरे नंबर पर हैं. उन्हें 55 लाख लोगों ने पढ़ा है. इस सूची में न्यूजीलैंड के ट्रैंट बोल्ट का नंबर क्रिस गेल (Chris Gayle) के बाद है. 

वहीं, अगर एक खिलाड़ी के बारे में पढ़ने के लिए लगाए गए समय की बात की जाए तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) यहां विराट कोहली (Virat Kohli) से काफी आगे निकल गए. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में पढ़ने के लिए पाठक ने औसतन 54 सेकेंड बिताए हैं.

और पढ़ें: महिला टी-20 चैलेंज में हरमनप्रीत, स्मृति मंधाना और मिताली करेंगी कप्तानी

विराट कोहली (Virat Kohli) इस सूची में आठवें नंबर पर हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में पढ़ने के लिए पाठकों ने औसतन 39 सेकेंड खर्च किए हैं. 

इस सूची में क्रिस गेल (Chris Gayle) दूसरे स्थान पर हैं. पाठकों ने क्रिस गेल (Chris Gayle) को औसतन 52 सेकें ड का समय दिया है. बाउल्ट यहां भी क्रिस गेल (Chris Gayle) के पीछे हैं. उन्हें पाठक ने औसतन क्रिस गेल (Chris Gayle) से एक सेकेंड का समय दिया है.