logo-image

Surgical Strike 2.0: भारतीय वायुसेना ने दिया पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब, खुश हुआ खेल जगत, इस तरह से की तारीफ

भारतीय वायुसेना (Indian Air force) की ओर से की गई इस साहसिक कार्रवाई के बाद खेल जगत में भी सेना के इस कदम की जमकर सराहना की जा रही है.

Updated on: 26 Feb 2019, 01:06 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की तेरहवीं के मौके पर भारतीय वायुसेना (Indian Air force) ने पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह कर बदला लिया है. भारतीय वायुसेना (Indian Air force) ने मंगलवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) और खैबर पख्तूनख्वाह के इलाके में काफी अंदर तक घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया जिसमें करीब 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. भारतीय वायुसेना (Indian Air force) की ओर से की गई इस साहसिक कार्रवाई के बाद खेल जगत में भी सेना के इस कदम की जमकर सराहना की जा रही है.

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक और सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने भारतीय वायुसेना (Indian Air force) की तारीफ क्रिकेट अंदाज में ही करते हुए तारीफ की. वीरेंदर सहवाग ने ट्वीट किया,' 'लड़कों ने बहुत खूब खेला.'

और पढ़ें: 12 मिराज विमानों ने पाकिस्तान में ऐसे गिराए 1000 किलो बम, सामने आया ये खतरनाक Video 

वहीं भारतीय टीम में वीरेंदर सहवाग के जोड़ीदार रहे टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने लिखा, 'जय हिंद, भारतीय एयर फोर्स' इसके साथ ही गंभीर ने तिरंगा बनाया है.

कुश्ती में विरोधियों को पटकनी देने वाले भारत के दिग्गज पहलवान योगेश्वर दत्त ने लिखा, ' हम शांतिप्रिय हैं, तो आतंक का मुंहतोड़ जवाब देने का जज्बा भी रखते हैं. जय हिन्द, जय भारत'

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने लिखा, 'शानदार.. भारतीय एयर फोर्स को सलाम.'

खबरों के अनुसार भारतीय वायुसेना (Indian Air force) के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट, चाकोटी और मुजफ्फराबाद में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को 21 मिनट तक चले हमले में ध्वस्त कर दिया है.

और पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: पृथ्वी शॉ की दमदार वापसी, मुंबई ने दर्ज की जीत

भारतीय लड़ाकू विमानों ने PoK ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के अंदर भी हमला किया है. पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने यह तो जरूर माना कि भारतीय वायुसेना (Indian Air force) के लड़ाकू विमानों ने सीमा का उल्लंघन किया है लेकिन नुकसान से साफ इनकार किया.