logo-image

श्रीलंका के 2019 वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफाई करने पर मंडराया खतरा, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज पर नजर

श्रीलंका को अगर वर्ल्ड कप में सीधे तौर पर प्रवेश सुनिश्चित करना है, तो उसे भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में कम से कम दो मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

Updated on: 19 Aug 2017, 12:16 AM

highlights

  • टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज में श्रीलंका को कम से कम दो जीत की जरूरत
  • टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज रविवार से
  • दो अंकों से बिगड़ सकता है श्रीलंका का खेल

कोलंबो:

इंग्लैंड में 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में श्रीलंका के सीधे क्वालीफाई करने पर खतरा मंडराने लगा है।

दरअसल, श्रीलंका को अगर वर्ल्ड कप में सीधे तौर पर प्रवेश सुनिश्चित करना है, तो उसे भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में कम से कम दो मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

भारत के खिलाफ श्रीलंका की पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 अगस्त से हो रही है।

फिलहाल वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। अगर वह भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत हासिल करता है, तो उसके पास 90 अंक हो जाएंगे।

दूसरी ओर, वनडे रैंकिंग में 78 अंकों के साथ नौवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज टीम अगर आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में जीत हासिल करती है, तो उसके पास 88 अंक हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: रिद्धिमान साहा बोले- कुंबले नहीं थे सख्त, रवि शास्त्री हैं ज्यादा आक्रामक

श्रीलंका को ऐसे में वेस्टइंडीज से पिछड़ने का डर है। बताते चलें कि वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए 30 सितंबर से पहले तक के रैंकिंग अंक देखे जाएंगे।

आईसीसी नियमों के मुताबिक मेजबान इंग्लैंड के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे तौर पर 2019 विश्व कप टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी। श्रीलंका को भारत के खिलाफ हाल ही में खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे, टी-20 टीम की घोषणा