News Nation Logo
Banner

ICC ने बदला टेस्ट सीरीज का रंग, अब से इन बदलावों के साथ उतरेगी टीम

बता दें कि इंग्लिश काउंटी टीमें और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की राज्य टीमें शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में नाम और नंबर वाली जर्सी पहनकर खेलती हैं, लेकिन यह भारतीय टीम के लिए यह नया अनुभव होगा जो विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे टेस्ट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ नंबर वाली सफेद शर्ट पहने हुए खेलेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 23 Mar 2019, 04:00:08 PM
ICC ने बदला टेस्ट सीरीज का रंग, अब से इन बदलावों के साथ उतरेगी टीम

ICC ने बदला टेस्ट सीरीज का रंग, अब से इन बदलावों के साथ उतरेगी टीम

नई दिल्ली:

टेस्ट क्रिकेट में जल्द ही प्रशंसकों को एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा जिस कारण मैदान में हमें खिलाड़ी सफेद रंग की जर्सी के साथ अपने नंबर के साथ दिखाई देंगें. आईसीसी (ICC) ने टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाड़ियों को नाम और नंबर वाली जर्सी पहनने की अनुमति दे दी है जिस कारण भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जल्द ही अपनी सफेद रंग की जर्सी पर 18 नंबर पहने हुए दिखाई देंगे. आईसीसी (ICC) ने यह कदम खेल के लंबे प्रारूप को लोकप्रिय बनाने के लिए उठाया है. बता दें कि इंग्लिश काउंटी टीमें और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की राज्य टीमें शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में नाम और नंबर वाली जर्सी पहनकर खेलती हैं, लेकिन यह भारतीय टीम के लिए यह नया अनुभव होगा जो विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे टेस्ट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ नंबर वाली सफेद शर्ट पहने हुए खेलेगी.

आईसीसी (ICC) के जीएम मैनेजर (रणनीतिक संवाद) क्लेयर फर्लोंग ने शुक्रवार को कहा, ‘हां, यह एक अगस्त से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) से शुरू होगा. यह टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने की व्यापक योजना का हिस्सा है.’

और पढ़ें: SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 19 रनों से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में दो विशेष जर्सी नंबर का इस्तेमाल नहीं करेगी, जिसमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की सीमित ओवर में 10 नंबर की जर्सी और शायद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) द्वारा इस्तेमाल की जाने जाने वाली सातवें नंबर की जर्सी शामिल हो.

भारतीय टीम ने अनधिकृत रूप से 10 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया है, जो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) पहना करते थे. पूरी संभावना है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की जर्सी के साथ भी ऐसा ही होगा.

ऐसा लगता है कि यह फैसला पिछले हफ्ते लिया गया जिसका संकेत इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की ट्वीट से मिलता है.

और पढ़ें: IPL 12: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी पर जानलेवा हमला, दो भाइयों ने मिलकर क्रिकेटर के दोनों हाथ की कलाइयां काटीं 

माइकल वॉन ने ट्वीट किया, ‘यह सुनकर खुश हूं कि टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की टी शर्ट पर नाम और नंबर होंगे. थोड़ा सा रंग भी भर दो..इन शर्ट को बच्चों के लिए दिलचस्प बनाओ ताकि वे इन्हें पहनना चाहें. टेस्ट क्रिकेट को अब ज्यादा व्यवसायिक होना होगा.’

First Published : 23 Mar 2019, 03:54:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो