News Nation Logo

BREAKING

Banner

मोदी है तो मुमकिन है... इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में भगवा जर्सी में उतरेगी टीम इंडिया

भारत का 30 जून को एजबेस्टन में इंग्लैंड से मुकाबला होना है. इसी मैच में टीम इंडिया नीली जर्सी के बजाय भगवा जर्सी में उतरेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Jun 2019, 01:45:57 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

highlights

  • इंग्लैंड की जर्सी भी नीली है, तो टीम इंडिया भगवा जर्सी में उतरेगी.
  • इस भगवा जर्सी का कॉलर होगा नीले रंग का.
  • अफगानिस्तान के खिलाफ भी भारतीय खिलाड़ी पहन सकते हैं भगवा जर्सी.

नई दिल्ली.:

वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच में टीम इंडिया भगवा जर्सी पहन कर खेलने उतरेगी. भारत का 30 जून को एजबेस्टन में इंग्लैंड से मुकाबला होना है. इसी मैच में टीम इंडिया नीली जर्सी के बजाय भगवा जर्सी में उतरेगी. इसके पीछे हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए नियम जिम्मेदार हैं. इनके तहत विश्व कप में मेजबान देश को छो़ड़कर शेष प्रतिभागी देश दो रंग की जर्सी में मैच खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup: विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश होंगे आमने-सामने

भगवा जर्सी का कॉलर होगा नीला
गौरतलब है कि भारत की तरह ही इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी नीली रंग की जर्सी पहन कर मैदान में उतरते हैं. ऐसे में टीवी पर सजीव प्रसारण के मद्देनजर संबंधित टीम किसी और रंग की जर्सी में मैदान में उतर सकती है. ऐसे में टीम इंडिया ने भगवा रंग का चयन किया था. हालांकि इस टी-शर्ट के कॉलर का रंग नीला होगा. अफगानिस्तान विश्व कप से पहले ही अपनी नई जर्सी को अपना चुका था, तो हो सकता है कि भारत उसके खिलाफ नीली जर्सी में ही खेलने उतरे.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में जारी है टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी का जलवा, बैटिंग एवरेज में हैं Top पर

आईसीसी का है नियम
दो रंगों की जर्सी को लेकर आईसीसी विश्व कप से पहले ही नए नियमों को स्पष्ट कर चुका था. इसके मुताबिक टीवी पर प्रसारित होने वाले आईसीसी के सभी टूर्नामेंट्स में भाग लेने वाली टीमों को दो रंग की जर्सी रखनी होगी. हालांकि मेजबान देश अगर चाहे तो सभी मैचों में एक ही रंग की जर्सी में मैदान में उतर सकता है. मैच से पहले टीम को बता दिया जाएगा कि उसे किस रंग की जर्सी में उतरना है. टीम इंडिया की जर्सी का रंग इंग्लैंड से मिलता-जुलता है, तो 30 जून के मैच में विराट टीम भगवा रंग मैदान में उतर सकती है.

First Published : 20 Jun 2019, 01:45:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो