logo-image

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट से हो सकते हैं बाहर, रांची में लगी थी कंधे में चोट

रांची टेस्ट के पहले ही दिन कोहली के दाए कंधे में फिल्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

Updated on: 24 Mar 2017, 02:38 PM

highlights

  • कोहली के कंधे में रांची टेस्ट के दौरान लगी थी गंभीर चोट
  • वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को किया गया है शामिल
  • शमी के भी खेलने पर संशय, सीरीज अभी 1-1 से बराबर

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर है। विराट कोहली चोट के कारण धर्मशाला में 25 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू हो रहे चौथे और आखिरी टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।

रांची टेस्ट के पहले ही दिन कोहली के दाए कंधे में फिल्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। हालांकि वह बाद में बल्लेबाजी के लिए भी उतरे थे।

कोहली ने शुक्रवार को पत्रकारों से बात कहा, 'हम आज देर रात मेरे खेलने पर कोई फैसला लेंगे। मैं तभी खेलूंगा जब मैं 100 फीसदी फिट रहूं।'

कोहली ने कहा, 'मेरे फिटनेस का एक और टेस्ट होगा और उसके बाद ही में शुक्रवार रात या शनिवार सुबह तक चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए अपनी स्थिति स्पष्ट कर पाऊंगा।'

चौथे व अंतिम टेस्ट मैच में कोहली के न खेल पाने की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर गुरुवार को मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। हालांकि, कोहली के फैसले के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ का वार, कहा- उन्हें तो सॉरी की स्पेलिंग भी पता नहीं होगी'

इससे पहले विराट कोहली ने धर्मशाला में टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी नहीं की। हालांकि, वह अभ्यास सत्र के दौरान वह मैदान पर मौजूद रहे और वार्म-अप सेशन में भी हिस्सा लिया।

धर्मशाला में टीम इंडिया के साथ जुड़े मोहम्मद शमी भी आखिरी टेस्ट में नहीं खेल सकते हैं। शमी ने विजय हज़ारे के फाइनल मुकाबले में 4 विकेट चटकाकर अपनी फिटनेस साबित की थी लेकिन अब प्रेक्टिस के दौरान वो उतने सहज नज़र नहीं आए।

मोहम्मद शमी नवंबर महीने से कोहनी की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का परिणाम 1-1 से बराबरी पर है।

यह भी पढ़ें: भारत-ऑस्ट्रेलिया टीम का नहीं थम रहा विवाद, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने डोनाल्ड ट्रंप से की विराट कोहली की तुलना

(IANS इनपुट के साथ)