logo-image

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: मुंबई, पंजाब और रेलवे ने जीते अपने-अपने मैच; सौराष्ट्र, गोवा और सिक्किम हारे

मुंबई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन और धवल कुलकर्णी तथा तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए.

Updated on: 01 Mar 2019, 09:49 AM

इंदौर:

अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप-सी के एक मैच में गुरुवार को सौराष्ट्र को आठ रन से हरा दिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन का स्कोर बनाया और फिर सौराष्ट्र को 19.5 ओवर में 139 रन पर रोक दिया. सौराष्ट्र के लिए रोबिन उथप्पा ने 57 और अर्पित वास्वदा ने 36 रन बनाए. मुंबई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन और धवल कुलकर्णी तथा तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए. इससे पहले, मुंबई ने पूरे ओवर खेलने के बाद 147 रन का स्कोर बनाया. मुंबई के लिए श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ ने 36-36 तथा सूर्यकुमार यादव ने 29 रन बनाए. सौराष्ट्र के लिए प्रेरक माकंड ने तीन, कप्तान जयदेव उनादकट ने दो और जय चौहान, चेतन सकारिया तथा चिराग जानी ने एक-एक विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- क्या फिर से क्रिकेट के मैदान पर होगी श्रीसंत की वापसी, आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ याचिका पर फैसला सुरक्षित

दूसरे मैच में पंजाब ने गोवा को 79 रन से पराजित किया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 205 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर गोवा को 18 ओवर में 126 रन पर ढेर कर दिया. गोवा की ओर से अमोल सुनील देसाई ने 35 रन बनाए. पंजाब के लिए कृषण ने चार, करण कालिया ने तीन और बलतेज सिंह तथा मनप्रीत गोनी ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले, पंजाब ने सात विकेट पर 205 रन का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए मनन वोहरा ने 87 रन बनाए. गोवा की ओर से मलिकसाब सिरुर और फेलिक्स एलेमाओ ने दो-दो विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- ISL 5: हार के साथ खत्म हुआ चेन्नइयन एफसी का सफर, एफसी गोवा ने 1-0 से हराया

ग्रुप-सी के तीसरे मैच में रेलवे ने सिक्किम को नौ विकेट से करारी मात दी. सिक्किम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 105 रन का स्कोर बनाया. टीम के लिए मीलिंद कुमार ने 54 रन बनाए. रेलवे की ओर से मंजीत सिह और आशीष यादव ने दो-दो विकेट लिए. रेलवे ने 13.1 ओवर में एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. रेलवे की ओर से प्रथम सिह ने नाबाद 53 और प्रशांत गुप्ता ने नाबाद 40 रन बनाए.