logo-image

Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: बड़ौदा ने मुंबई और महाराष्ट्र ने गुजरात को हराया

भारत का घरेलू टी20 चैंपियन्सशिप सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत हो गई है। पहले दिन दो मुकाबले खेल गए।

Updated on: 08 Jan 2018, 07:09 AM

नई दिल्ली:

भारत का घरेलू टी20 चैंपियनशिप सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत हो गई है। पहले दिन दो मुकाबले खेले गए। पहला मैच बड़ौदा और मुंबई के बीच हुआ तो दूसरा महाराष्ट्र और गुजरात के बीच खेला गया।

पहले मुकाबले में बड़ौदा ने मुंबई को 13 रन से और दूसरे मैच में महाराष्ट्र ने गुजरात को 4 विकेट से हराया। पहले मैच की बात करें तो बड़ौदा की जीत के हीरो रहे दीपक हूडा और क्रुणाल पांड्या जिन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

इस मैच में बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले विकेट के लिए केदार देवधर (38) और उर्विल पटेल (50) ने सिर्फ 8.3 ओवरों में 91 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान दीपक हूडा (39 गेंद 66) और क्रुणाल पांड्या (26 गेंद 44*) ने तीसरे विकेट के लिए 106 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई।

बड़ौदा ने 20 ओवरों में 210/3 का विशाल स्कोर खड़ा किया। तुषार देशपांडे ने दो और धवल कुलकर्णी ने एक विकेट लिया। जवाब में मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान आदित्य तरे खाता खोले बिना पहले ही ओवर में आउट हो गए।

यह भी पढ़ें : IND vs SA : केपटाउन टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

इसके बाद सिद्धेश लाड (51 गेंद 82) ने जय बिष्टा (36) के साथ तेज़ 78 रन जोड़े लेकिन फिर सिद्धेश लाड के आउट होने के बाद टीम बिखर गई। यह मैच बड़ौदा ने जीत लिया।

वहीं दूसरे मुकाबले में महाराष्ट्र के लिए निखिल नायक ने 37 गेंदों में 70 रन की धुआंधार पारी खेली। निखिल के 70
रन की बदौलत महाराष्ट्र ने हारा हुआ मैच जीत लिया।

गुजरात ने 151/8 रन बनाया जिसे महाराष्ट्र ने 155 रन बनाकर हासिल कर दिया।

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा को प्रपोज और धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार, कोलकाता से अरेस्ट हुआ आरोपी