logo-image

SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 19 रनों से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

फाफ डू प्लेसी की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे जेपी डुमिनी ने 17 गेंदों में 33 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 180 तक पहुंचाया.

Updated on: 23 Mar 2019, 03:26 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने शुक्रवार को सेंचुरियन में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका (Sri lanka) को 16 रनों से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने तीन विकेट खोकर 180 रन बनाए जिसके जवाब में श्रीलंका (Sri lanka) इसुरु उदाना की 84 रनों की धुआंधार पारी के बावजूद नौ विकेट खोकर 164 का स्कोर ही बना पाई. रसी वैन डर डुसेन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को पहला झटका एडेन मार्कराम (3) के रूप में लगा, जो अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स (65 रन) ने रसी वैन डर डुसेन (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई और टीम को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ाया.

और पढ़ें: IPL 12: कहां से और कैसे खरीदें मनपसंद मैच की टिकट, कितनी होगी टिकट की कीमतें.. यहां पढ़ें पूरी Details

फाफ डू प्लेसी की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे जेपी डुमिनी ने 17 गेंदों में 33 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 180 तक पहुंचाया. डेविड मिलर नौ रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका (Sri lanka) की ओर से लसिथ मलिंगा, अकिला धनंजय और इसुरु उदाना ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका (Sri lanka) की शुरुआत बेहद खराब रही और 10वें ओवर में ही स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 62 रन हो गया. निरोशन डिकवेला (20), कुसल मेंडिस (4), थिसारा परेरा (22), एंजेलो परेरा (11) बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए जबकि अविष्का फर्नांडो एवं कमिंडू मेंडिस तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

हालांकि, इसुरु ने एक छोर संभाला और 48 गेंदों में आठ चौके और छह छक्के लगाकर 84 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके.

और पढ़ें:  IPL 12: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी पर जानलेवा हमला, दो भाइयों ने मिलकर क्रिकेटर के दोनों हाथ की कलाइयां काटीं 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की तरफ से क्रिस मॉरिस ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. उनके अलावा, डेल स्टेन एवं तबरेज शम्सी को दो-दो और ड्वेन प्रिटोरियस को एक विकेट मिला. सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मुकाबला 24 मार्च को जोहान्सबर्ग में होगा.