logo-image

शर्जील खान और खालिद लतीफ पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगेगा 5 साल का प्रतिबंध

पाकिस्तान के दो बल्लेबाज शर्जील खान और खालिद लतीफ पर तीन सदस्यीय कमेटी 'भ्रष्टाचार विरोधी न्यायाधिकरण' प्रतिबंध और भारी जुर्माना लगा सकता है।

Updated on: 29 Aug 2017, 01:09 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के दो बल्लेबाज शर्जील खान और खालिद लतीफ पर तीन सदस्यीय कमेटी 'भ्रष्टाचार विरोधी न्यायाधिकरण' प्रतिबंध और भारी जुर्माना लगा सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के लिए इस कमेटी का गठन किया था।

लाहौर हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की अगुआई में बना ये न्यायाधिकरण शर्जील खान के मामले में 30 अगस्त को फैसला सुना सकता है शर्जील का फैसला सुनाने के बाद खालिद लतीफ पर फैसला सुनाया जाएगा। इन दोनों पर 2 से 5 साल का प्रतिबंध और 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है।

और पढ़ेंः उप राष्ट्रपति वैंकेया ने 'खेल प्रतिभा खोज पोर्टल' की शुरूआत की

पीसीबी अधिकारी ने बताया, 'न्यायाधिकरण जब अगले महीने की शुरुआत में फैसला सुनाएगा तो दोनों क्रिकेटरों पर समान प्रतिबंध लगने की संभावना है।' पीसीबी ने इस मामले में अंतिम बहस पूरी कर ली है और शर्जील, खालिद के खिलाफ सभी सबूत सौंप दिए हैं।

इन दोनों को फरवरी में पीएसएल के दूसरे दिन दुबई से पाकिस्तान भेज दिया गया था। शर्जील खान पाकिस्तान सुपर लीग के पहले मैच जो कि इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच खेला गया था उसमें स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे सीजन में शर्जील खान और खालिद लतीफ के अलावा 3 और खिलाड़ियों का नाम स्पॉट फिक्सिंग में आया था। मोहम्मद सामी, और उमर अकमल भी स्पॉट फिक्सिंग के मामले में सामने आए लेकिन इनके खिलाफ ज्यादा सबूत न मिलने की वजह से इन खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने की इजाजत दे दी गई थी।

और पढ़ेंः बर्थ डे स्पेशलः हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के बारे में जानिए 10 मुख्य बातें