logo-image

शाहिद अफरीदी अब भी नहीं भूले गौतम गंभीर की गाली, कहा- 'अच्छे दोस्त' नहीं हैं हम

हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफरीदी के संन्यास लेने के बाद उन्हें टीम इंडिया की ऑटोग्राफ वाली जर्सी भेंट की थी। इसका अफरीदी ने भी शुक्रिया कहा था।

Updated on: 04 May 2017, 09:33 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का मानना है कि वह निकट भविष्य में खुद को गौतम गंभीर के साथ कॉफी पीते नहीं देख सकते।

चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले शादिर अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के लिए लिखे एक लेख में भारतीय खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव और उनके खिलाफ मैच के अनुभव को याद करते हुए लिखा है कि ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों के साथ उनके संबंध अच्छे रहे।

अफरीदी ने हालांकि कहा कि इसके बावजूद कुछ अपवाद हैं। बकौल अफरीदी, 'इस मामले में कुछ अपवाद भी हैं, जैसे गौतम गंभीर, जिनका व्यवहार बिल्कुल दोस्ताना नहीं है। हम निकट भविष्य में एक-दूसरे के साथ कॉफी पीते हुए खुद को देखना शायद ही पसंद करें।'

अफरीदी ने लिखा, 'कुछ साल पहले हम दोनों के बीच मैदान पर खूब बहस हुई थी और इस घटना की पूरी दुनिया में चर्चा हुई। मैं इसके बाद जिंदगी में आगे बढ़ चुका हूं क्योंकि मुझे लगता है कि यह सब खेल का एक हिस्सा भर है। लेकिन शायद कुछ कारणों से गौतम गंभीर अब भी उस घटना से आगे नहीं बढ़ सके हैं। उनको मेरी शुभकामनाएं।'

यह भी पढ़ें: सीओए का बीसीसीआई को निर्देश, 'चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलेगा भारत, जल्द चुनी जाए टीम'

अफरीदी ने लिखा है कि गंभीर भले ही अपवाद हैं लेकिन उनके युवराज सिंह, जहीर खान और हरभजन सिंह जैसे भारतीय खिलाड़ियों से अच्छे संबंध रहे हैं। अफरीदी ने कहा है कि यह तीनों उनके सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं और तीनों के साथ उन्होंने कई बेहतरीन लम्हे गुजारे हैं।

बताते चलें कि हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफरीदी के संन्यास लेने के बाद उन्हें टीम इंडिया की ऑटोग्राफ वाली जर्सी भेंट की थी। इसका अफरीदी ने भी शुक्रिया कहा था।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: राहुल त्रिपाठी बने 'वन मैन आर्मी', उनके आगे महंगे खिलाड़ी हुये फेल