logo-image

श्रीलंका दौरे पर रोहित शर्मा टी-20 मैच में विराट की जगह हो सकते है कप्तान

लगातार मैच खेल रहे विराट कोहली को अगर टी-20 मैच में आराम दिया जाता है तो उनकी जगह रोहित शर्मा के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

Updated on: 09 Aug 2017, 05:19 PM

नई दिल्ली:

लगातार मैच खेल रहे विराट कोहली को अगर टी-20 मैच में आराम दिया जाता है तो उनकी जगह रोहित शर्मा के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

विराट पिछले ने एक साल के दौरान करीब 17 टेस्‍ट तथा तीन एक दिवसीय मैचों की सीरिज व चैंपियंस ट्राफी में खेलने के अलावा विराट ने आईपीएल भी खेला है।

विराट कोहली इन दिनों श्रीलंका दौरे पर हैं। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के बाद एक टी-20 मैच खेला है।

इस दौरान कप्तान विराट कोहली को कुछ ज्यादा आराम का मौका नहीं मिला। लगातार हो रहे दौरे के चलते विराट के खेल पर असर पड़ सकता है।

रोहित शर्मा लगातार अच्छी फॉर्म में चल रहे है और उन्होंने आईपीएल में भी कप्तानी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। विराट को आराम देने के साथ टीम में बदलाव के लिए भी टी-20 में उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

और पढ़ेंः अक्षर पटेल लेंगे श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट में रविंद्र जडेजा की जगह, 12 अगस्त से पल्लेकेले में मैच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली वर्कलोड की वजह से थोड़ी थकान महसूस कर रहे हैं। उन्हें आराम की जरुरत है क्योंकि श्री लंका के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलनी है।

वहीं, 2019 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम कड़ी तैयारी में जुट गई है। इन सभी कारणों से माना जा रहा है कि अपेक्षाकृत कमजोर टीम के साथ दौरे में विराट को थोड़ा आराम दिया जा सकता है।