News Nation Logo

Ind Vs SL: कोलंबो टेस्ट के हीरो जडेजा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच से हुए सस्पेंड

इसके साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है।

News Nation Bureau | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 07 Aug 2017, 12:06:17 AM

नई दिल्ली:  

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक टेस्ट मैच से निलंबित कर दिया गया है। इस निलंबन के कारण जडेजा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय टीम के साथ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच पाल्लेकेले में 12 से 16 अगस्त तक खेला जाएगा। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। जडेजा पर दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को गेंदबाजी के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज पर क्रीज न छोड़ने के बावजूद स्टम्प्स पर गेंद मारने का आरोप है। 

यह भी पढ़ें: Ind Vs SL: कोलंबो टेस्ट के हीरो जडेजा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच से हुए सस्पेंड

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी जानकारी के अनुसार, मैदान पर मौजूद अंपायरों ने इस व्यवहार को जान लेवा करार दिया, क्योंकि यह गेंद उस वक्त क्रीज पर मौजूद दिमुथ करुणारत्ने के बिल्कुल पास से होकर गुजरी थी।

जडेजा को आईसीसी की धारा 2.2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसका साफ मतलब यह है कि अनुचित या खतरनाक तरीके से किसी भी खिलाड़ी, खिलाड़ी के समर्थक, अंपायर या मैच रैफरी की ओर गेंद या कोई अन्य उपकरण फेंकना जैसे पानी की बोतल आदि चीजें फेंकना गलत है। 

इस निलंबन के कारण जडेजा पर उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगा है और उनके खाते में तीन डी-मैरिट अंक जुड़ गए हैं। इससे पहले इंदौर में पिछले साल अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान उन पर आईसीसी की धारा 2.2.11 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। 

इस निलंबन के बाद जडेजा के खाते में छह डी-मैरिट अंक होंगे। अगर अगले 24 माह में उनके खाते में यह अंक बढ़कर आठ तक पहुंच जाते हैं, तो उन पर चार निलंबन अंक लेंगे।  

यह भी पढ़ें: IAAF वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: भारत की निर्मला 400 मीटर के सेमीफाइनल में

(IANS इनपुट भी)

First Published : 06 Aug 2017, 06:35:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ravindra Jadeja Pallekele