logo-image

आईपीएल 2017: विराट कोहली के बाद आर अश्विन के खेलने पर संदेह

भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली के बाद अब दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में खेलने पर संदेह जताया जा रहा है।

Updated on: 31 Mar 2017, 06:29 PM

highlights

  • आईपीएल 10 में चोटिल ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खेलने पर संदेह
  • राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम में हैं रविचंद्रन अश्विन, टीम को लगेगा झटका
  • कोहली के खेलने पर भी है संदेह, चोटिल लोकेश राहुल भी टूर्नामेंट से हो चुके हैं बाहर

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली के बाद अब दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में खेलने पर संदेह जताया जा रहा है।

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि कमर की चोट (स्पोर्ट हर्निया) के कारण अश्विन आईपीएल-10 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अश्विन छह से आठ सप्ताह तक खेल जगत से बाहर हो सकते हैं। हालांकि, आशा जताई जा रही है कि वह चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे।

और पढ़ें: RCB को लगा दूसरा झटका, विराट के बाद केएल राहुल आईपीएल 10 से बाहर

अश्विन जल्द ही अपना रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे, ताकि वह चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पूरी तरह से अपनी फिटनेस हासिल करते हुए फॉर्म में आ सकें।

भारतीय टीम का घरेलू मैराथन सत्र थका देने वाला रहा, जिसमें टीम ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के साथ 13 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान अश्विन ने कुल 738.2 ओवर तक गेंदबाजी की। यह किसी टेस्ट सीजन में एक गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक ओवरों में की गई गेंदबाजी है। उन्होंने इसमें कुल 82 विकेट लिए।

इंग्लैंड के खिलाफ दिसम्बर में टेस्ट श्रृंखला के दौरान अश्विन चोटिल हुए थे। इसके बाद, कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु की टीम की ओर से नहीं खेल पाए थे।

अश्विन के अलावा आईपीएल-10 में कंधे की चोट से जूझ रहे कप्तान कोहली के खेलने पर भी संशय जताया जा रहा है, वहीं चोटिल लोकेश राहुल इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

और पढ़ें: BCCI ने सैलरी कर दी दोगुणी मगर फिऱ भी भारतीय क्रिकेटर खुश नहीं