logo-image

शारजाह वनडे : राशिद की बदौलत अफगानिस्तान ने 4-1 से जीती सीरीज

राशिद खान को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया और साथ ही बेस्ट बॉलर का अवॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम किया।

Updated on: 20 Feb 2018, 04:04 PM

नई दिल्ली:

जावेद अहमादी (76) और राशिद खान (3/13) के शानदार प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने पांचवें और अंतिम वनडे मैच में जीत हासिल कर जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनों से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। जिम्बाब्वे की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और उसकी पारी 95 रनों पर ही सिमट गई।

इस पारी में अफगानिस्तान के लिए जावेद के अलावा रहमत शाह (59) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। सबसे अधिक विकेट लेने वाले राशिद ने भी 43 रनों का योगदान दिया।

जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा, टेंडाई चतारा और ब्लेसिंग मुजराबानी ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाई। क्रेग एर्विने (34) और ब्रेंडेन टायलर (27) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया और टीम की पारी 95 रनों पर ही सिमट गई।

राशिद के अलावा इस पारी में शराफुद्दीन अशरफ और मोहम्मद नाबी ने दो-दो विकेट लिए। राशिद को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इस मैच में 15 रन देकर दो विकेट झटकने वाले अफगानिस्तान के गेंदबाज शराफुद्दीन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

और पढ़ेंः IND Vs SA: जयदेव उनादकट पर गावस्कर ने किया कमेंट, BCCI ले सकती है एक्शन

राशिद खान का प्रदर्शन

इस सीरीज के दौरान राशिद खान ने 16 विकेट हासिल किए और एक खास क्लब में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ शामिल हो गए हैं। हालांकि, इस लिस्ट में सबसे ऊपर भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा का नाम है।

राशिद खान को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया और साथ ही बेस्ट बॉलर का अवॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम किया।

और पढ़ेंः IND Vs SA: महेंद्र सिंह धोनी बने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा कैच लपकने वाले पहले विकेटकीपर