logo-image

Ranji Trophy: केरल को हरा पहली बार फाइनल में पहुंची विदर्भ की टीम, जीत के हीरो बनें उमेश यादव

टॉस जीतकर विदर्भ ने केरल को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था. उमेश (7/48) की शानदार गेंदबाजी के दम पर विदर्भ ने केरल की पहली पारी 106 रनों पर ही समेट दी.

Updated on: 26 Jan 2019, 07:58 AM

नई दिल्ली:

केरल को सेमीफाइनल मैच में पारी एवं 11 रनों से हराकर विदर्भ क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया. कृष्णागिरी स्टेडियम में खेले गए मैच में मिली इस जीत से मौजूदा विजेता विदर्भ ने अपने खिताब को बचाए रखने की उम्मीद और मजबूत कर ली है. विदर्भ की इस जीत में उमेश यादव की गेंदबाजी की भूमिका सबसे अहम रही. उन्होंने केरल की दोनों पारियों में कुल 12 विकेट हासिल किए.

टॉस जीतकर विदर्भ ने केरल को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था. उमेश (7/48) की शानदार गेंदबाजी के दम पर विदर्भ ने केरल की पहली पारी 106 रनों पर ही समेट दी.

इस पारी में केरल के लिए विष्णु विनोद ने सबसे अधिक नाबाद 37 रन बनाए. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका.

और पढ़ें: Padma Awards 2019: 112 हस्तियों को अलग-अलग कैटेगरी में सम्मान, देखें पूरी लिस्ट 

इस पारी में विदर्भ के लिए उमेश के अलावा, रजनीश गुरबानी ने भी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने बाकी के 3 विकेट अपने नाम किए.

विदर्भ ने इसके बाद, कप्तान फैज फजल (75) की अर्धशतकीय पारी से पहली पारी में 208 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसमें वसीम जाफर ने भी 34 रनों का योगदान दिया. केरल के लिए संदीप वॉरियर ने 5 विकेट लिए, वहीं बासिल थम्पी को तीन सफलताएं मिलीं. दिनेसन निदेश ने दो विकेट हासिल किए. 

और पढ़ें: सीओए ने हार्दिक पांड्या-केएल राहुल का निलंबन लिया वापस, न्यूजीलैंड दौरे पर बन सकते हैं टीम का हिस्सा 

विदर्भ ने एक बार फिर उमेश (5/31) की गेंदबाजी का सकारात्मक परिणाम हासिल करते हुए केरल की दूसरी पारी 91 रनों पर ही समेट दी. इसके अलावा, इस पारी में यश ठाकुर ने चार विकेट अपने नाम किए और विदर्भ ने पारी एवं 11 रनों से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया.