logo-image

IPL 2017: राजीव शुक्ला बने रहेंगे चेयरमैन, मैचों के आयोजन के लिए फंड रिलीज को भी मंजूरी

बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति ने गुरुवार को आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए सभी राज्य संघो के लिए फंड रिलीज करने की भी मंजूरी दे दी।

Updated on: 30 Mar 2017, 07:30 PM

highlights

  • प्रशासकीय समिति ने चेयरमैन पर अटकलों को दिया विराम
  • पांच अप्रैल से शुरू होना है इंडियन प्रीमियर लीग का 10वां सीजन
  • मैचों के लिए सभी राज्य संघ को फंड की भी मंजूरी मिली

नई दिल्ली:

राजीव शुक्ला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन बने रहेंगे। सुु्प्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासकीय समिति के चीफ विनोद राय ने इसकी घोषणा की।

बता दें कि इससे पहले प्रशासकीय समिति ने बीसीसीआई से जुड़े अधिकारियों के आईपीएल के लिए हुए खिलाड़ियों की नीलामी में हिस्सा लेने पर रोक लगाई थी। इस लिस्ट में राजीव शुक्ला भी शामिल थे।

प्रशासकीय समिति ने गुरुवार को आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए सभी राज्य संघो के लिए फंड रिलीज करने की भी मंजूरी दे दी।

नियमों के मुताबिक, हर राज्य संघ को एक आईपीएल मैच के लिए 60 लाख रुपये मिलते हैं। इसमें से 30 लाख का भुगतान टूर्नामेंट शुरू होने से पहले होता है जबकि बीसीसीआई अपने हिस्से का भुगतान लीग खत्म होने के दो हफ्ते बाद तक करती रहती है।

फंड के बंटवारे के लिए दिल्ली, कर्नाटक, मुंबई, महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, सौराष्ट्र, मध्य प्रदेश के प्रतिनिधि प्रशासकीय समिति से मिले थे।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: गेल, वॉटसन हैं बेंगलुरू के विराट प्लेयर्स, जो बनायेंगे RCB को सीजन 10 का चैंपियन!

नए फैसले के मुताबिक आईपीएल के पहले मैच की शुरुआत से पहले कोलकाता, दिल्ली, बेंगलुरू को कम से कम 4.20 करोड़ (सात मैचों के लिए 60-60 लाख) मिलेंगे। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) भी दो मैचों की मेजबानी कानपुर में कर रहा है, इस लिहास से उसे भी 1.20 करोड़ मिलेंगे।

इस बैठक में प्रशासकीय समिति की ओर से विनोद राय और डायना एडुल्जी मौजूद थे जबकि रामचंद, गुहा और विक्रम लिमये मौजूद नहीं थे।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने दी सफाई, अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बताया अपना दोस्त