logo-image

जब इरफान पठान से पाकिस्तानी लड़की से पूछा, मुस्लिम होकर भी भारत के लिए क्यों खेलते हो? जानें इस पर क्या था इरफान का जवाब

टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे आलराउंडर इरफान पठान सोशल मीडिया पर चर्चे पर है। भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान इरफान के साथ एक अजीबोगरीब वाक्या हुआ था जिसे इरफान ने एक समारोह में शेयर किया।

Updated on: 14 Feb 2017, 10:13 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे आलराउंडर इरफान पठान सोशल मीडिया पर चर्चे है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान अक्सर प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती है। जिसका असर भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों और दर्शकों पर भी दिखने का मिलता है। भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान इरफान के साथ एक अजीबोगरीब वाक्या हुआ था जिसे इरफान ने एक समारोह में शेयर किया।

हाल ही में एक समारोह में हिस्सा लेने नागपुर पहुंचे थे और इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से मुखातिब होते समय एक ऐसे वाक्ये का जिक्र किया जिसे सुनकर आप भी एक बार फिर से इरफान के फैन बन जायेंगे। इरफान पठान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा ही एक खिलाड़ी के लिए गर्व की बात होती है, लेकिन मेरे लिए खिलाड़ी के साथ-साथ एक भारतीय खिलाड़ी होना उससे भी गर्व की बात है।

यह भी पढ़ें- Ind Vs Ban: विराट कोहली की कप्तानी में भारत की 15वीं जीत, बांग्लादेश को 208 रनों से हराया

लेकिन एक घटना का जिक्र करते हुए इरफान ने बताया कि लाहौर में एक इवेंट के दौरान एक बार एक पाकिस्तानी लड़की ने उनसे पूछा था कि वो मुस्लिम होने के बावजूद भारत की तरफ से क्यों खेलते हैं? जिसे सुनकर मैं एकदम हैरान रह गया था लेकिन मैंने जब उसके सवाल का जवाब दिया तो उसकी बोलती बंद हो गई।

इरफान ने कहा कि मैं मुसलमान होने से पहले एक भारतीय हूं और मुझे भारतीय होने का गर्व है। यह घटना आज भी मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है। हालांकि मेरे क्रिकेट करियर के दौरान कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिस पर गर्व कर सकता हूं।

यह भी पढ़ें- एलिएस्टर कुक की जगह जो रूट बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान

इरफान ने बताया कि डेब्‍यू मैच में जब सौरव गांगुली ने उन्‍हें भारत की कैप दी तो वह सबसे यादगार क्षण है। उन्‍होंने बताया कि टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी के रूप में मैं खुद को भाग्‍यशाली मानता हूं। बता दें कि फिलहाल इरफान पठान सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वेस्ट जोन की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।