News Nation Logo

शाहिद अफरीदी का आपत्तिजनक बयान, कहा- कश्मीर पाकिस्तान का अटूट हिस्सा

शाहिद ने कहा कि यह भारतीय मीडिया की शरारत है, उनके बयान को गलत तरीके से दिखाया गया है और उस वीडियो क्लिप में पूरी बात नहीं दिखाई गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 15 Nov 2018, 05:04:26 PM
पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (File Photo)

नई दिल्ली:  

कश्मीर पर अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के बयान से एक बार फिर बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल शाहिद अफरीदी का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि पाकिस्तान कश्मीर को संभाल नहीं सकता. यह वीडियो क्लिप एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा है.

जैसे ही यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसके बाद से ही लोगों ने शाहिद अफरीदी की खिंचाई करना शुरु कर दी. जवाब में शाहिद ने कहा कि यह भारतीय मीडिया की शरारत है, उनके बयान को गलत तरीके से दिखाया गया है और उस वीडियो क्लिप में पूरी बात नहीं दिखाई गई है.

उन्होंने लगातार दो ट्वीट कर भारतीय मीडिया को बुरा भला कहा और विवादित बयान देते हुए कश्मीर की आजादी की बात की.

अफरीदी ने लिखा,' मीडिया में दिखाई जा रही मेरी वीडियो क्लिप अधूरी है. उसमें वह नहीं दिखाया जा रहा जो मैंने उससे पहले कहा है. कश्मीर एक अनसुलझा विवाद है. इसे यूएन के अंतर्गत सुलझाया जाना चाहिए.'

उन्होंने कहा कि हर सच्चे पाकिस्तानी की तरह मैं भी कश्मीर की आजादी का समर्थन करता हूं. कश्मीर पाकिस्तान का अटूट हिस्सा है.

और पढ़ें: कश्मीर पर शाहिद अफरीदी से भिड़े विराट कोहली, कहा- देश से बड़ा खेल नहीं

गौरतलब है कि इससे पहले एक वीडियो वायरल हो रही थी जिसमें अफरीदी साफ कहते नजर आ रहे हैं कि पाकिस्तान से पाकिस्तान के सूबे ही नहीं संभल रहे हैं. वह कश्मीर को क्या संभालेगा.

उन्होंने कहा, 'कश्मीर कोई मुद्दा नहीं है. जो लोग वहां पर रहते हैं... मैं कहता हूं पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर... भारत को भी मत दो कश्मीर. कश्मीर अलग मुल्क बने. कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे... इंसान जो मर रहे हैं वह तो नहीं हो यार.'

बता दें कि अफरीदी कश्मीर को लेकर पहले भी विवादित टिप्पणी कर चुके हैं. इससे पहले उन्होंने अपने बयान में भारत को निशाना बनाया था. उन्होंने इसी साल अप्रैल में ट्वीट किया था.

और पढ़ें: सचिन ने ट्वीट कर अफरीदी को घेरा कहा-बाहरी को बताने की जरूरत नहीं हमें क्या करना है

जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत मारे गए 13 आतंकियों से शाहिद अफरीदी ने हमदर्दी जताते हुए लिखा था, 'कश्मीर की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है. यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है. हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?'

इस पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित तमाम नेता और सेलिब्रिटीज ने अफरीदी को निशाना बनाया था.

First Published : 14 Nov 2018, 07:52:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.