logo-image

ENG vs PAK: फखर जमान का शतक भी नहीं बिगाड़ सका इंग्लैंड का खेल, 12 रन से हारा पाकिस्तान

पाकिस्तान के लिए उनके सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने उम्दा बल्लेबाजी की और अपने वनडे करियर का चौथा शतक ठोक डाला.

Updated on: 12 May 2019, 06:20 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड दौरे पर आई पाकिस्तान को दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम के हाथों 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड द्वारा दिए गए 374 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 361 रन ही बना सकी. हालांकि पाकिस्तान ने बड़े लक्ष्य वाले मैच में इंग्लैंड को जबरदस्त टक्कर दी, लेकिन मैच जीत पाने में सफल नहीं हो पाई. वहीं इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पाकिस्तान के लिए उनके सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने उम्दा बल्लेबाजी की और अपने वनडे करियर का चौथा शतक ठोक डाला. जमान ने 106 गेंदों में 138 रनों की शानदार पारी खेली. जमान की इस पारी में 4 छक्के और 12 चौके शामिल थे.

पाकिस्तान के लिए जमान के अलावा बाबर आजम और आसिफ अली ने 51-51 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेली. इसके साथ ही कप्तान सरफराज अहमद ने 41 और इमाम उल हक ने 35 रन बनाए. लेकिन अफसोस पूरी टीम के एकजुट प्रदर्शन के बाद भी पाकिस्तान मैच नहीं जीत पाया. इंग्लैंड की ओर से डेवि़ड विली और लिआम प्लंकेट ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि क्रिस वोक्स, मोइन अली और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट लिए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 373 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था. मेजबान टीम ने पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 374 रनों का लक्ष्य रखा था. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन जॉस बटलर ने बनाए. बटलर ने महज 55 गेंदों में 110 रनों की तूफानी पारी खेली. बटलर की 110 रनों की पारी में 9 छक्के और 6 चौके शामिल थे. बटलर के अलावा सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 87 (98 गेंद) और जॉनी बेयरस्टो ने 51 (45 गेंद) रन बनाए. कप्तान इयॉन मॉर्गन ने 48 गेंद पर ताबड़तोड़ 71 रन और जो रूट ने भी 54 गेंदों पर 40 रन बनाए. बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की शुरुआत काफी जबरदस्त रही और पहले विकेट के लिए जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 115 रन जोड़े.

पहली साझेदारी के अलावा चौथे विकेट के लिए कप्तान इयॉन मॉर्गन और जॉस बटलर के बीच नाबाद 162 रनों की साझेदारी हुई. इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने आज पाकिस्तानी गेंदबाजी पूरी तरह से पस्त नजर आए. पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह आफरीदी, हसन अली और यासिर शाह ने एक-एक विकेट लिए. पाकिस्तान के गेंदबाजों की दुर्दशा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान के लिए 6 गेंदबाजों ने बॉलिंग की, जिनमें से केवल एक ही गेंदबाज हारिस सोहेल ने 6 रन प्रतिओवर से कम रन खर्च किए. जबकि बाकी के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई. बता दें कि 5 वनडे मैचों की इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था.