logo-image

ACC ने दी पाकिस्तान को बड़ी खुशखबरी, मिली Asia Cup 2020 की मेजबानी

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने मंगलवार को सिंगापुर में अपनी बैठक में इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान (Pakistan) को सौंपी और पूरी संभावना है कि वह इसका आयोजन पाकिस्तान संयुक्त अरब अमीरात में करेगा.

Updated on: 30 May 2019, 12:46 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) को 2020 में एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी के अधिकार दिए गए हैं लेकिन इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है क्योंकि अगर वह अपने देश में इसे आयोजित करता है तो राजनीतिक तनाव के चलते भारत की हिस्सेदारी पर संशय बना रहेगा. एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने मंगलवार को सिंगापुर में अपनी बैठक में इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान (Pakistan) को सौंपी और पूरी संभावना है कि वह इसका आयोजन पाकिस्तान संयुक्त अरब अमीरात में करेगा.

श्री लंका की टीम बस पर 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से संयुक्त अरब अमीरात पाकिस्तान (Pakistan) का घरेलू स्थल बन गया है. यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड टी20 से पहले सितंबर में आयोजित किया जाएगा. पाकिस्तान (Pakistan) के साथ राजनीतिक तनाव के कारण भारत ने पिछले एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात में की थी.

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी (PCB)) सूत्र ने कहा, ‘पाकिस्तान (Pakistan) ने सिंगापुर में एसीसी बैठक में दलों को बताया कि वे एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी घरेलू स्थल पर करेंगे लेकिन स्थल पर अंतिम फैसला एसीसी के अन्य सदस्यों से सलाह के बाद और पाकिस्तान (Pakistan) में उस समय की सुरक्षा और राजनीतिक हालात को देखते हुए किया जाएगा.’

और पढ़ें: World Cup 2019: 'सचिन ओपंस अगेन', मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर शुरू करने जा रहे एक नई पारी

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान (Pakistan) में एशिया कप (Asia Cup) आयोजित करने के लिए परिस्थितियां ठीक नहीं होती हैं तो पीसीबी (PCB) को भी इसका आयोजन यूएई में करना होगा.

सूत्रों ने कहा, ‘पिछले साल बीसीसीआई (BCCI) ने एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात में की थी क्योंकि पाकिस्तान (Pakistan) और भारत के बीच राजनीतिक तनाव बना हुआ था.’

जब संपर्क किया गया तो बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तान (Pakistan) में खेलने का फैसला पूरी तरह से सरकार लेगी. बोर्ड पूरी तरह से केंद्र के फैसले का अनुकरण करेगा. हमारा मानना है कि जैसे हमने पिछले साल यूएई में इसकी मेजबानी की थी, पाकिस्तान (Pakistan) को भी इसका आयोजन वैसे ही करना चाहिए.’

और पढ़ें: World Cup 2019: जानें कब और कहां देख सकते हैं मुफ्त में विश्व कप के मुकाबले 

एसीसी बैठक में पीसीबी (PCB) के प्रतिनिधियों ने जोर दिया कि श्री लंका इस साल सितंबर में लाहौर और कराची में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दो मैच खेलने के लिए अपनी टीम पाकिस्तान (Pakistan) में भेजे. यह भी फैसला किया गया कि अगले एशिया कप (Asia Cup) टी20 फॉर्मेट में होंगे और एसीसी एशियाई ओलिंपिक परिषद को तकनीकी सहयोग मुहैया कराएगा.