logo-image

जब अंपायर के फैसले से नाखुश खिलाड़ी ने मैदान पर ही कर दी पिटाई

न्यूजीलैंड (New Zealand) में एक क्लब मैच के दौरान अंपायर के साथ मार-पीट करने का मामला सामने आया है. रविवार को हुई इस घटना में अंपायर के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की बात कही जा रही है.

Updated on: 19 Feb 2019, 12:58 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खिलाड़ियों के बीच किसी बात पर बहस या स्लेजिंग का खबरे आती रहती हैं पर अंपायर के साथ दुर्व्यव्हार की खबर चौंकाने वाला है. न्यूजीलैंड (New Zealand) में एक क्लब मैच के दौरान अंपायर के साथ मार-पीट करने का मामला सामने आया है. रविवार को हुई इस घटना में अंपायर के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की बात कही जा रही है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के होरोवहेनुआ कपिती के क्लब पारापारौमु और वेरारोआ के बीच हुए इस मुकाबले के दौरान अंपायर के फैसले से नाखुश खिलाड़ी ने पहले विरोध जताया और जब बात नहीं बनी तो उनके साथ मारपीट की.

स्टफ डॉट एनजेड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैच में पारापारौमु के खिलाड़ी को ही अंपायर बनाया गया था और उनके फैसले पर विरोध जताते हुए वेरारोआ के खिलाड़ी ने मारपीट शुरू कर दी.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, 'यदि यह सब किसी सड़क पर होता तो उसे शारीरिक तौर पर बड़ा नुकसान हो सकता था, तो यह मैदान पर होना सही कैसे हो सकता है.'

और पढ़ें: Pulwama Attack: पाकिस्तान पर भड़के हरभजन सिंह, कहा- World Cup में नहीं हो भारत-पाक मैच 

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, 'मैं जानता हूं किसने यह सब किया, वहां मौजूद सभी लोग जानते हैं. यह बेहद खराब है.'

उन्होंने बताया कि खिलाड़ी ने अंपायर को एक नहीं , दो नहीं बल्कि 3 बार लात से मारा जिसके बाद टीम के बाकी साथियों ने खिलाड़ी को पीछे खींच लिया.

न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट के पब्लिक अफेयर्स मैनेजर रिचर्ड बुक ने कहा, 'हम इस मामले की विस्तृत जानकारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट (NZC) क्रिकेट में किसी भी तरह के शारीरिक हिंसा को स्वीकार नहीं करता. मामले की पूरी जानकारी मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.'

और पढ़ें: Pulwama Attack: शहीद जवानों के परिवार की मदद को आगे आए मोहम्मद शमी, पाकिस्तान के साथ खेलने पर भी बोले

पुलिस ने भी मामले की पुष्टि की लेकिन अंपायर की ओर से फिलहाल किसी भी तरह का केस नहीं किया गया है.