News Nation Logo
Banner

कप्तानी छोड़ने के बावजूद धोनी निभा रहे हैं कप्तान की जिम्मेदारी, विराट की जगह करने गये पिच का निरीक्षण

भले ही आधिकारिक रुप से महेन्द्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान ना हो, लेकिन टीम की कमान संभालने में वह कभी पीछे नहीं रहते हैं। ना सिर्फ क्रिकेट मैच के दौरान बल्कि अभ्यास के दौरान भी वह कप्तान की पूरी भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 22 Jan 2017, 08:46:37 AM
कप्तानी छोड़ने के बावजूद धोनी निभा रहे हैं कप्तान की जिम्मेदारी (Photo:PTI)

नई दिल्ली:  

भले ही आधिकारिक रूप से महेन्द्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान ना हो, लेकिन टीम की कमान संभालने में वह कभी पीछे नहीं रहते हैं। ना सिर्फ क्रिकेट मैच के दौरान बल्कि अभ्यास मैच के दौरान भी वह कप्तान की पूरी भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं।

कोलकाता वनडे से पहले एक फोटो सामने आयी जिसमें धोनी कप्तान की भूमिका निभाते दिख रहे हैं। धोनी मैच से एक दिन पहले पिच की जांच करने पहुंचे। जबकि पिच के पास एक बोर्ड लगा हुई दिखाई दे रहा है कि पिच के पास केवल कप्तान और कोच ही जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- कोलकाता वनडे: ईडन गार्डन्स में सौरव गांगुली के नाम पर रखा जाएगा स्टैंड का नाम

शनिवार को जब भारतीय टीम अभ्यास के लिए मैदान पर गई तो धोनी एक कप्तान की तरह ईडेन गार्डन की पिच का निरीक्षण करने गये। इस अभ्यास मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली नहीं आए थे। अनिल कुंबले भी आसपास नहीं थे। ऐसे में धोनी ने पिच देखने के बाद स्थानीय लोगों से बात की। धोनी ने पिच को नजदीक से देख पिच का मुआयना किया।

निभायी कप्तान की जिम्मेदारी

करीब दो घंटे अभ्यास के दौरान धोनी ने गेंदबाजों से भी बात की। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को गेंदबाजी टिप्स दिए। धोनी ने काफी समय चयनकर्ता देवांग गांधी के साथ बिताया।

पिछले मैचों में भी संभाला नेतृत्व

कटक में दूसरे वनडे के दौरान भी धोनी विकेट के पीछे से डेथ ओवरों में काफी सक्रिय थे। उन्होंने फील्ड जमाने के साथ कोहली को सुझाव भी दिए। रवींद्र जडेजा को भी वो डांटने के अंदाज में बता रहे थे। माइक से उनकी आवाज सुनाई दे रही थी, जिसमें वो कह रहे थे –ज्यादा ट्राई मत कर, एक लाइन पे बॉल कर। जब जडेजा ने एक गेंद वाइड की और चौका लगा, तो उस पर धोनी ने हल्का-सा डांटा भी।

यह भी पढ़ें- तीसरे वनडे से पहले अस्पताल पहुंचे शिखर धवन, कोलकाता वनडे से हो सकते हैं बाहर

डीआरएस में भी खुद लिया डिसीजन

वहीं पुणे और कटक वनडे में भी धोनी ने अपनी पारखी नजरों से डीआरएस लेने में पूरी भूमिका निभाई। कटक वनडे के दौरान डीआरएस लेने के लिए विराट कोहली से न पूछने की बात काफी चर्चा में आई थी।

First Published : 22 Jan 2017, 08:36:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.