News Nation Logo

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी कर बुरा फंसे हार्दिक पांड्या और KL राहुल, ऑस्ट्रेलिया दौर से बाहर, जांच तक सस्पेंड

'कॉफी विद करण' में महिलाओं के खिलाफ दी गई विवादित टिपण्णी का खामियाजा हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को खामियाजा भुगतना पड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 11 Jan 2019, 10:09:14 PM

नई दिल्ली:  

'कॉफी विद करण' में महिलाओं के खिलाफ दी गई विवादित टिपण्णी का खामियाजा हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को खामियाजा भुगतना पड़ा है. दोनों क्रिकेटरों को जांच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही दोनों खिलाड़ियों को अब ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी वापस लौटने के आदेश दे दिए गए हैं. सीओए ने कएल राहुल और हार्दिक पंड्या को लेटर भेजा है. लेटर में लिखा है, आपको BCCI, ICC या किसी भी राज्य संघ द्वारा समर्थित किसी भी मैच या गतिविधि में भाग लेने से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाता है. कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स प्रमुख विनोद राय ने कहा कि हार्दिक और राहुल को महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणियों के लिये जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है.

सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) की महिला सदस्य डायना इडुल्जी ने इन दोनों पर सजा तय होने तक प्रतिबंधित करने को कहा है. डायना ने इस संबंध में एक ईमेल लिखा है जिसकी प्रति आईएएनएस के पास है. उसमें लिखा है, 'कानून को ध्यान में रखते हुए और जब तक इस मुद्दे को पूरी तरह से सुलझा लिया नहीं जाता तब तक, टीम संबंधित खिलाड़ियों से यह बात कह दे कि इस मामले में अगली कार्रवाई होने तक दोनों को प्रतिबंधित किया जाता है.'

इस संबंध में पांच सदस्यीय शीर्ष परिषद समिति का गठन किया गया है जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष शामिल हैं. यह समिति इस मसले की जांच करेगी।  इस स्थिति में भारतीय टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर होने वाले मैच में पांड्या और राहुल के बिना उतरेगी.

इस मुद्दे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पांड्या-राहुल के बयान से अपना पलड़ा झाड़ा है और कहा है कि ड्रेसिंग रूम की राय इन दोनों से अलग है.

बता दें कि कॉफी विद करण में दोनों क्रिकेटरों ने विवादित बयान दिया, जिसके बाद उनकी सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई.  हार्दिक पांड्या ने ट्वीट कर फैन्स और दर्शकों से माफी मांगी. पांड्या ने अपनी सफाई में कहा था कि वह शो के रंग में रंग गए थे. उन्होंने शो पर कई महिलाओं से अपने शारीरिक संबंध बनाने की बात को कबूला था और कहा था वह इस बारे में अपने घर वालों को भी बताते हैं. सीओए ने राहुल और पांड्या को कारण बताओ नोटिस भेजकर 24 घंटे के भीतर इसका जवाब मांगा था. पांड्या ने बुधवार को नोटिस का जवाब दे दिया था लेकिन समिति उससे खुश नहीं है.

(इनपुट-आइएएनएस)

First Published : 11 Jan 2019, 10:02:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.