logo-image

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने पुलवामा शहीदों का किया सम्मान, परिवारों को दी 25 लाख की सहायता

किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) की टीम अपने पहले मैच के लिए 25 मार्च को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ भिड़ेगी.

Updated on: 20 Mar 2019, 12:16 PM

नई दिल्ली:

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले को आज करीब एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है. इस क्रूर आतंकी घटना में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत को याद करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) की टीम ने पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) के पांच जवानों (पंजाब और हिमाचल) के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी.

टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और सीआरपीएफ (CRPF) के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) वीके कौंदल की मौजूदगी में शहीद जवानों जयमल सिंह, सुखजिंदर सिंह, मनिंदर सिंह, कुलविंदर सिंह और तिलक राज के परिवारों को चेक दिये गए.

और पढ़ें: IPL 12: 12वें सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की खास रणनीति तैयार, रोहित शर्मा को मिली यह जिम्मेदारी

पिछले महीने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे, जिसमें से पांच का संबंध पंजाब और हिमाचल से था.

गौरतलब है कि पुलवामा (Pulwama) हमले के बाद से लगातार विश्व कप (World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मैच खेलने को लेकर बहिष्कार करने की मांग चल रही है.

और पढ़ें: IPL 12: दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ ने बताया आखिर क्या है टीम की सबसे बड़ी चुनौती?

आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) की टीम अपने पहले मैच के लिए 25 मार्च को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ भिड़ेगी. टीम की कमान भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के हाथों में सौंपी गई है, जो कि 25 मार्च को 8 बजे से आईपीएल (IPL) अभियान की शुरूआत करेंगे.