logo-image

IPL 2017: आईपीएल टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कहां से खरीदें अपनी फेवरेट टीम के टिकट

अगर आप IPL 2017 इन चौके -छक्कों को देखने का कर रहे हैं इंतजार तो फिर हम बता रहे हैं आखिर कहां कहां मिल सकते हैं आपको आपकी फेवरेट टीम को देखने के लिए टिकट और तहां देख सकते हैं आप मैच।

Updated on: 30 Mar 2017, 06:49 PM

नई दिल्ली:

5 अप्रैल से शुरु होने जा रही है धुंआधार क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग यानि आईपीएल सीजन 10। एक बार फिर से हो जाईये तैयार क्योंकि अब होगी चौके-छक्कों की बरसात। अगर आप इन चौके -छक्कों को देखने का कर रहे हैं इंतजार तो फिर हम बता रहे हैं आखिर कहां कहां मिल सकते हैं आपको आपकी फेवरेट टीम को देखने के लिए टिकट और तहां देख सकते हैं आप मैच।

5 अप्रैल से 21 मई तक चलने वाले इस झमाझम T20 क्रिकेट के लिए आप घर बैठे ही अपने टिकट बुक करा सकते हैं। आईपीएल सीजन 10 के टिकट आपको BookMyShow, Eventsnow और Ticketgenie पर आसानी से मिल जायेंगे। जिसके लिए आपको इनकी साइट पर दिये इंस्ट्रक्शन को फॉलो कर अपने रेट के अनुसार टिकट खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली की फैन है कश्मीर की इकरा, हिजाब पहनकर खेलती है क्रिकेट

मुंबई के मैचों के लिए ब्रिकी शुरु

वहीं आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस ने अपने घरेलू मैचों के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री पहले ही शुरू कर चुकी है। जियोमनी के जरिये मुंबई इंडियंस के प्रशंसक 21 मार्च तक टिकट खरीद सकते थे। इसके बाद 22 मार्च से ऑनलाइन जरियों से टिकट उपलब्ध होंगे।

किसके बीच खेला जायेगा पहला मैच

5 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल टी-20 टूर्नामेंट कार्यक्रम का आगाज होगा। पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और रनरअप रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरू के बीच खेला जायेगा। आईपीएल 2017 में कुल 60 मैच होंगे।

साथ ही यह सीज़न गुजरात लॉयन्स और पुणे सुरपजान्ट्स के लिए आखिरी सीजन होगा। चेन्नई सुपरकिंग और राजस्थान रॉयल्स को 2 साल के बैन के बाद इन टीमों को शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क की अश्विन को धमकी, हेलमेट पर ही मारूंगा गेंद

कहां कहां होंगे मैच

बेंगलुरु (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम), मुंबई (वानखेड़े स्टेडियम), हैदराबाद (राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम), मोहाली (आईएस बिंद्रा स्टेडियम), कोलकाता (ईडेन गार्डेंस), पुणे (महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम), कानपुर (ग्रीन पार्क स्टेडियम), इंदौर (होल्कर क्रिकेट स्टेडियम), दिल्ली (फिरोजशाह कोटला स्टेडियम), राजकोट (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम) में सभी 60 मुकाबले खेले जायेंगे।