logo-image

DD Vs KXIP: पंजाब के खिलाफ दिल्ली की 10 विकेट से शर्मनाक हार, प्लेऑफ की राह मुश्किल

मार्टिन गुप्टिल (नाबाद 50) और हाशिम अमला (नाबाद 16) की शानदार साझेदारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने पंजाब क्रिकेट संघ के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 36वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से मात दे दी।

Updated on: 30 Apr 2017, 06:33 PM

highlights

  • किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से मात दी। 
  • पहले बल्दिलेबाज़ी करने आई दिल्ली 67 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • पंजाब ने आसानी से 7.5 ओवरों में 68 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

नई दिल्ली:

मार्टिन गुप्टिल (नाबाद 50) और हाशिम अमला (नाबाद 16) की शानदार साझेदारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने पंजाब क्रिकेट संघ के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 36वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से मात दे दी। संदीप शर्मा (20/4) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए दिल्ली की पारी महज 67 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली का इस सीजन में बना यह न्यूनतम स्कोर है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए कप्तान करुण नायर की ओर से बनाए गए 11 रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पूरा नहीं कर सका और 67 के कुलयोग पर दिल्ली की पारी 17.1 ओवरों में सिमट गई।

संदीप के अलावा इस मैच में पंजाब के लिए अक्षर पटेल और वरुण एरॉन ने दो-दो विकेट लिए, वहीं मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक सफलता हासिल हुई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए गुप्टिल और अमला ने उम्दा बल्लेबाजी की और बिना विकेट गंवाए आसानी से 7.5 ओवरों में 68 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

गुप्टिल ने 27 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि अमला ने अपने शांत स्वभाव के अनुरूप खेलते हुए 20 गेंदें खेलीं और एक बाउंड्री हासिल की। इस जीत के साथ पंजाब ने दिल्ली के खिलाफ मिली पहेल मैच की हार का बदला पूरा किया। इससे पहले, फिरोजशाह कोटला में खेले गए मैच में दिल्ली ने पंजाब को 51 रनों से हराया था।